UP, हरियाणा पुलिस अधिकारियों की अहम बैठक, अवैध तस्करी पर रोक लगाने के लिए अहम निर्णय
Advertisement

UP, हरियाणा पुलिस अधिकारियों की अहम बैठक, अवैध तस्करी पर रोक लगाने के लिए अहम निर्णय

उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते मादक पदार्थ व अवैध हथियारों की तस्करी पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है.

UP, हरियाणा पुलिस अधिकारियों की अहम बैठक, अवैध तस्करी पर रोक लगाने के लिए अहम निर्णय

राजेश खत्री/सोनीपत: उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते मादक पदार्थ व अवैध हथियारों की तस्करी पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. इस विषय में यूपी पुलिस के अधिकारियों के साथ सोनीपत, करनाल व पानीपत पुलिस के आला अधिकारियों ने राई रैस्ट हाऊस में बैठक कर कई अहम निर्णय लिया.

इस दौरान तय किया गया कि यूपी से लगती सीमाओं पर नाकाबंदी बढ़ाई जाएगी और अतिरिक्त पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी. इस दौरान शांति में व्यवधान डालने वालों पर विशेष नजर बनाए रखने के लिए रात के समय सीमाओं पर गश्त भी बढ़ाए जाने पर भी सहमति बनी है.

ये भी पढ़ेः जहरीली शराब मामलाः 7 लोगों गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस, 9 लोगों का इलाज जारी, 6 की हालत गंभीर

तो वहीं, सोनीपत, पानीपत, करनाल की उतर प्रदेश के साथ लगती सीमाओं पर कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक मंडल रोहतक संदीप खिरवार के नेतृत्व में एक समन्वय बैठक राई के पी.डब्ल्यू.डी. रेस्ट हाउस में आयोजित की गई. इस बैठक उतर प्रदेश व सोनीपत, पानीपत तथा करनाल पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मेरठ राजीव सबरवाल ने उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने, अंकुश लगाने के लिए पहले से स्थापित अन्तर्राज्यीय नाकों पर और अधिक सतर्कता से काम करने बारे विचार विमर्श किया.

ये भी पढ़ेः पुलिस ने अवैध रूप से बन रही शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा, जांच में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार के असमाजिक तत्वों द्वारा चुनाव प्रक्रिया के दौरान अवैध असला, शराब की तस्करी, अवैध खुर्दो पर पूर्णत्या अंकुश लगाने व पी.ओ. बेल जम्पर तथा जेल से जमानत पर बाहर आए व प्रत्येक थाने के हिस्ट्री सिटरों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी.

आई.जी. रेंज करनाल व पुलिस अधीक्षक सोनीपत द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों से सूचना प्रेषित करने में तालमेल बनाए रखने का भी आहवान किया गया. इस दौरान आई.जी. करनाल रेंज ममता सिंह, आई.जी. मेरठ रेंज प्रवीन कुमार, पुलिस अधीक्षक सोनीपत राहुल शर्मा, पुलिस अधीक्षक बागपत नीरज कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोनीपत उपासना, सहायक पुलिस अधीक्षक पानीपत पूजा वशिष्ठ, ए.एस.पी. सोनीपत दिप्ती गर्ग व डी.एस.पी. सोनीपत सतीश गौतम उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news