सरकारी अस्पताल TB का इलाज करने में हरियाणा में तीसरे नंबर पर, चारों तरफ हो रही है विभाग की चर्चा

हरियाणा के सोनीपत का सरकारी अस्पताल अब टीबी की बीमारी का इलाज करने में अच्छे मुकाम पर पहुंच गया है, जहां पहले यह 20वें स्थान पर था.

सरकारी अस्पताल TB का इलाज करने में हरियाणा में तीसरे नंबर पर, चारों तरफ हो रही है विभाग की चर्चा

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत का सरकारी अस्पताल अब टीबी की बीमारी का इलाज करने में अच्छे मुकाम पर पहुंच गया है, जहां पहले यह 20वें स्थान पर था. लेकिन, अब लंबी छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंचा है, जिसकी वजह से डॉक्टरों में खुशी देखी जा रही है. सोनीपत के सरकारी अस्पताल का टीबी विभाग एक बार फिर चर्चा में है.

जहां, डॉक्टरों की टीम के बेहतरीन प्रयास के कारण स्वास्थ्य विभाग 95 अंक में से 73 अंक प्राप्त करने में कामयाब हुआ है. 73 अंक प्राप्त करने पर अब यह अस्पताल हरियाणा में तीसरा स्थान प्राप्त कर चुका है, जहां इस स्कोर को प्राप्त करने के लिए टीम ने काफी मेहनत की है.

ये भी पढ़े: Horoscope, 31 July 2021: इन पांच राशि वाले लड़कों की आज चमक सकती है किस्मत, इन राशि से लगाए पता

टीबी मामले में स्वास्थ्य विभाग दिसंबर 2020 में 20वें स्थान पर था. अब छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर आ पहुंचा है, जो न केवल टीबी मरीजों के बेहतरीन इलाज के लिए अच्छा प्रयास है. गौरतलब है कि इस स्कोर को प्राप्त करने के लिए टीम ने काफी मेहनत की है, जहां सोनीपत का स्वास्थ्य विभाग फरवरी में 9वें स्थान पर था.

तो वहीं, अप्रैल में पांचवें स्थान पर पहुंचे और अब लगातार मेहनत और प्रयास के चलते सोनीपत के टीबी स्वास्थ्य विभाग तीसरे स्थान पर छलांग लगाकर पहुंचा है. अगर डॉक्टरों की टीम और अधिक प्रयास करेंगे तब अगले वर्ष तक सोनीपत नंबर वन पर भी आ सकता है.

WATCH LIVE TV