Bilaspur Firing Update: 20 जून को जिला न्यायालय बिलासपुर से महज 20 मीटर की दूरी पर स्थित शहीद स्मारक बिलासपुर के सामने हुए गोलीकांड मामले को लेकर सियासत गरमाती जा रही है. ग़ौरतलब है कि 23 फरवरी को बिलासपुर से पूर्व विधायक बंबर ठाकुर से कुछ लोगों द्वारा मारपीट की गई थी, जिसमें सौरभ पटियाल उर्फ़ फ़ान्दी भी शामिल था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस मामले को लेकर सौरभ पटियाल को ज़िला न्यायालय से डेढ़ माह पहले बेल मिली थी और 20 जून को पेशी लगाने के बाद जैसे ही सौरभ शहीद स्मारक बिलासपुर पहुंचा तो लुधियाना से संबंध रखने वाला शूटर सन्नी गिल ने सौरभ पर दो बार फायरिंग की जिसमें सौरभ घायल हो गया और उसे एम्स अस्पताल बिलासपुर उपचार के लिए ले जाया गया था. 


वहीं इस दौरान शूटर सन्नी गिल को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया, जिसे पूछताछ के दौरान इस वारदात को अंजाम देने के लिए पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बड़े बेटे पुरंजन ठाकुर द्वारा उसे बुलाये जाने व कुछ दिनों से अनमोल शर्मा के पिता के सरकारी क्वार्टर में रहने की बात क़बूली है. 


वहीं आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने अनमोल शर्मा को गिरफ़्तार कर लिया है, जबकि पुरंजन ठाकुर को पुलिस ढूंढ़ रही है. वहीं गोलीकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने 21 जून को न्यायालय में पेश किया है. जहां से उन्हें पांच दिनों का रिमांड मिला है. वहीं इस पूरी वारदात के चलते बिलासपुर सहित हिमाचल प्रदेश का माहौल ख़राब होने के चलते भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बिलासपुर शहर में धरना प्रदर्शन किया है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल सहित भाजपा विधायक मौजूद रहे. 


वहीं धरने प्रदर्शन के बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल से उपायुक्त कार्यालय परिसर तक विरोध रैली भी निकाली और उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा. वहीं इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के डेढ़ वर्षों के कार्यकाल में खनन माफियाओं व नशा माफियाओं को संरक्षण देने का काम किया गया, जिसका नतीजा है कि बीते डेढ़ वर्षों में प्रदेश में 75 से अधिक हत्या के मामले सामने आए हैं, जिससे कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा होता है. 


वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि देवभूमि व वीरभूमि के नाम से पहचान रखने वाले हिमाचल प्रदेश में हत्या व बलात्कार जैसे संगीन मामले सामने आने से जहां प्रदेश की छवि खराब हो रही है तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उपचुनावों को लेकर व्यस्त नजर आ रहे हैं. 


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल ने कहा कि अगर 24 घंटे के भीतर बिलासपुर गोलीकांड मामलों में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो, भाजपा का यह आंदोलन और अधिक उग्र हो जाएगा और पूरे प्रदेश में इन घटनाओं के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी शुरुआत आज बिलासपुर से हो गई है.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर