Chandra Grahan 2022: 16 मई को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस राशि के लोग रहें सावधान!
Advertisement

Chandra Grahan 2022: 16 मई को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस राशि के लोग रहें सावधान!

साल का पहला चंद्र ग्रहण इसबार बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के दिन लग रहा है. यह 16 मई यानी की सोमवार को लगेगा और एक पूरा चंद्र ग्रहण होगा.

Chandra Grahan 2022: 16 मई को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इस राशि के लोग रहें सावधान!

Chandra Grahan 2022: साल का पहला चंद्र ग्रहण इसबार बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के दिन लग रहा है. यह 16 मई यानी की सोमवार को लगेगा और एक पूरा चंद्र ग्रहण होगा. बुद्ध पूर्णिमा के साथ-साथ वैशाख की तिथि, वृश्र्चिक राशि और विशाखा नक्षत्र में च्रंद्र ग्रहण लगेगा. 

Mohini Ekadashi 2022: मोहिनी एकादशी पर ऐसे करें भगवान विष्णु की पूजा, जानें इस दिन का महत्व और शुभ मुहूर्त

बता दें, यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. जिसके कारण सूतक काल भी देश में नहीं लगेगा. इसलिए पूर्णिमा के व्रत पर भी इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. हालांकि यह ग्रहण है इसलिए कई राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा. 

यहां देखा जाएगा चंद्रग्रहण 
आपको बता दें, साल का पहला पूर्ण चंद्रग्रहण दक्षिण-पश्चिमी यूरोप, एशिया, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, प्रशांत महासागर, अफ्रीका, हिंद महासागर में दिखाई देगा. बता दें, चंद्र ग्रहण के 9 घंटे पहले सूतक काल शुरू हो जाता है जो चंद्र ग्रहण की समाप्ति पर खत्म होगा.  जिस देश में ग्रहण दिखाई देता है, वहां के लोगों पर यह ग्रहण प्रभाव डालता है. 

Viral Video: देसी भाभी ने किया सलमान खान के गाने पर जबरदस्त डांस, वीडियो मचा रहा धमाल

इन राशियों के लिए शुभ है ग्रहण
ग्रहण से किसी को लाभ तो किसी को नुकसान होता है. बता दें, कन्या, मकर, मेष, मीन, मिथुन और सिंह राशि के लिए यह ग्रहण शुभ है. इन राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी. धन से संबंधी समस्याएं भी दूर होंगी. परिवार में एक दूसरे के साथ प्यार बढ़ेगा. बिजनेस से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होंगी. साथ ही समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. 

इन राशियों को सावधान रहने की जरूरत
हालांकि 6 राशियों को ग्रहण के दिन सावधान रहना चाहिए. इन राशि वाले लोगों के लिए यह ग्रहण शुभ नहीं है. इन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. इनमें कर्क, तुला, धनु, वृषभ, कुंभ और वृश्र्चिक राशियां शामिल हैं. 

ये है चंद्र ग्रहण का समय
इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई को सुबह 8 बजकर 59 मिनट से शुरू होगा, जो सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर समाप्त हो जाएगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हमारा काम महज आपको जानकारी देना है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

Watch Live

Trending news