शिमला में CM जयराम ठाकुर ने आजीविका भवन का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement

शिमला में CM जयराम ठाकुर ने आजीविका भवन का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बुधवार को शिमला की लिफ्ट के पास आजीविका भवन का उद्घाटन किया.

शिमला में CM जयराम ठाकुर ने आजीविका भवन का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर साधा निशाना

समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने बुधवार को शिमला की लिफ्ट के पास आजीविका भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत आने वाले प्रोजेक्ट का कार्य प्रगति पर है, वहीं आज आजीविका भवन का निर्माण साढ़े 10 करोड़ की लागत से किया गया है.

Khatron Ke Khiladi 12: बिग बॉस की विनर रहीं रुबीना दिलैक अब खतरों से खेलती आएंगी नजर, शो को लेकर जताई खुशी

सीएम ने किया ट्वीट
काफी समय से शिमला के विकास को अनदेखा किया गया, लेकिन हमारी सरकार के कार्यकाल में शिमला में सही मायनों में परिवर्तन नजर आ रहा है. अब शिमला में विकास की धारा बह रही है. आज शिमला शहर में विभिन्न स्थानों पर ₹63.06 करोड़ लागत की विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किया. 

तहबाजारियों को मिलेगी सहुलियत
बता दें, अब जिले के तहबाजारियों को सड़कों पर बैठकर ना तो अपना सामन बेचना पड़ेगा और ना ही शहर की सड़कों का अतिक्रमण करने पर मजबूर होना पड़ेगा. अब नगर निगम ने उनके बैठने के लिए स्ठायी ठिकाने की व्यवस्था कर दी है. इस आजीविका भवन में करीब 217 तहबाजारियों को बसाया जाएगा. 

 सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया LIC का IPO, जानें किस डेट तक निवेशक लगा सकते हैं बोली

आजीविका भवन का हुआ निर्माण 
आपको बता दें, इस भवन के बनने से लोगों को आने जाने में सुविधा होगी. शहर की इन सड़कों को अतिक्रमणकारियों से आजाद करवाने के लिए कोर्ट भी समय-समय पर हस्ताक्षेप करता रहा है. ऐसे में इसके बाद राज्य सरकार और नगर निगम शिमला ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आजीविका भवन का निर्माण किया. 

Sidharth Kiara Relationship: ईद पार्टी में एक साथ दिखें सिद्धार्थ और कियारा, गलत निकली ब्रेकअप की खबरें

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना
सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार में शिमला स्मार्ट सिटी के तहत कार्य किये जा रहे हैं. चाहे वह सड़कें चौड़ी करने का हो या चाहे पार्किंग की समस्या और हर समस्या का समाधान किया गया है. कांग्रेस पर सीएम जय राम ने निशाना साधते हुए कहा कि शिमला में पार्किंग की समस्या के कारण पर्यटकों और अस्पतालों में इलाज करवाने आए लोगों को और सभी लोगों को पार्किंग की काफी समस्या रहती थी. कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में शिमला शहर में 1 पार्किंग तक नहीं बना पाए. हमने शहर वासियों को 3 पार्किंग बनाकर दी है.

Watch Live

Trending news