Ind vs Sri Lanka T20 Match : धर्मशाला में इस बार देवता भी देखने आएंगे भारत-श्रीलंका मुकाबला
Advertisement

Ind vs Sri Lanka T20 Match : धर्मशाला में इस बार देवता भी देखने आएंगे भारत-श्रीलंका मुकाबला

Ind vs Sri Lanka T20 Match : धर्मशाला स्टेडियम में 2 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, यही वजह है कि एचपीसीए इस बार के मैच में कोई विघ्र न पड़े, इसके लिए हर संभव कदम उठा रहा है. 

मंदिर में हवन करते एचपीसीए के पदाधिकारी

विपन शर्मा/ धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 26-27 फरवरी को भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा. इसके सफल आयोजन को लेकर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के पदाधिकारियों ने इंदरूनाग देवता के दर पर हाजिरी लगाई.  

एक ओर एचपीसीए मैच की तैयारियों में जुटा है, वहीं मैच में बारिश की बाधा न पड़े, ऐसी कामना लेकर शनिवार को एचपीसीए के पदाधिकारी धर्मशाला के पीठासीन देवता इंदू्रनाग के दरबार पहुंचे. एचपीसीए पदाधिकारियों ने मंदिर में हवन व पूजा अर्चना की और इंदू्रनाग देवता का आशीर्वाद लिया. 

ये भी पढ़ें : जयराम ठाकुर मंदिर पहुंचकर बोले-यहां कोई राजनीतिक बात नहीं फिर बताई सरकार की उपलब्धि

इससे पहले धर्मशाला स्टेडियम में 2 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, यही वजह है कि एचपीसीए इस बार के मैच में कोई विघ्र न पड़े, इसके लिए हर संभव कदम उठा रहा है. इंदू्रनाग को क्षेत्र का पीठासीन और बारिश का देवता माना जाता है. धर्मशाला में किसी भी बड़े आयोजन से पहले अधिकारी इंदू्रनाग देवता की शरण में जाना नहीं भूलते.

धर्मशाला में आयोजित इन्वेस्टर मीट के दौरान भी अधिकारियों ने इंदू्रनाग देवता के मंदिर में पूजा अर्चना की थी.  इसके अतिरिक्त अच्छी फसल की मन्नत के लिए भी लोग इंदू्रनाग देवता की पूजा करते हैं.

ये भी पढ़ें : Old Age Pension पर 2 लाख आय की शर्त कांग्रेस सरकार ने लगाई थी, बदलने की कोशिश करेंगे : दुष्यंत चौटाला

दिल से मंदिर आया करें

पूजा अर्चना के बाद इंदू्रनाग देवता के गुरों द्वारा खेल पात्र डाला गया. इस दौरान कहा गया कि एचपीसीए पदाधिकारी मैचों के लिए ही मंदिर न आएं, बल्कि अन्य दिनों में भी आते रहे. देवता ने यह भी कहा कि भंडारा जरूरी नहीं होता, दिल से मंदिर आया करें. गुरों के माध्यम से जहां देवता ने मैचों के दौरान सब ठीक होने की बात कही, वहीं खुद भी मैच देखने के लिए आने की बात कही.

WATCH LIVE TV 

इस पर एचपीसीए पदाधिकारियों ने कहा कि आप आएं, लेकिन बिना बारिश आएं ताकि मैच का आयोजन सफल रहे. एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में 26-27 फरवरी को खेले जाने वाले भारत-श्रीलंका मैच का सफल आयोजन हो, इसी कामना से बाबा इंदू्रनाग देवता की विधिवत रूप से पूजा अर्चना की गई है. हवन के साथ कन्या पूजन किया गया. पूर्व में भी इंदू्रनाग देवता का आशीर्वाद एचपीसीए को मिलता रहा है, इस बार भी बाबा का आशीर्वाद मिलेगा और मैच का आयोजन सफल रहेगा. 

Trending news