Himachal Cabinet Meeting : हिमाचल में नाइट कर्फ्यू हटाया, प्रदेश में सभी तरह के निर्माण कार्य शुरू
Advertisement

Himachal Cabinet Meeting : हिमाचल में नाइट कर्फ्यू हटाया, प्रदेश में सभी तरह के निर्माण कार्य शुरू

Himachal Cab inet Meeting :हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार सुबह अचानक कैबिनेट की बैठक बुलाई गई.

Himachal Cabinet Meeting

शिमला : Himachal Cab inet Meeting :हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार सुबह अचानक कैबिनेट की बैठक बुलाई गई. प्रदेश सचिवालय में हुई इस बैठक में कोविड-19 से जुड़े वर्तमान हालात पर चर्चा हुई.

बैठक के दौरान 5 जनवरी से पूरे प्रदेश में लगाए गए नाइट कर्फ्यू को हटाने का फैसला किया गया. बैठक में पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगाने पर कोई फैसला नहीं हुआ.

वहीं प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक व सामाजिक कार्यक्रमों, आउटडोर इंडोर में क्षमता के 50 फीसदी लोग एकत्र हो सकेंगे। वह क्षमता 1000 लोगों की भी हो सकती है और 2000 की भी. बताया गया है कि बैठक में ठेकेदारों को राहत देने के लिए भी फैसला किया गया है.

WATCH LIVE TV

इसके बाद आज से ही प्रदेश में सभी तरह के निर्माण कार्य शुरू होंगे। हिमाचल में ठेकेदारों में माइनिंग के नियमों में सरलीकरण, टैक्स के अतिरिक्त बोझ समेत कई विसंगतियों को लेकर नाराजगी चल रही थी.

ठेकेदार करीब दस दिनों से इसका विरोध कर रहे थे. प्रदेश में भरी बर्फवारी के दौरान ठेकेदारों ने बर्फ हटाने और सड़कों की मरम्मत का काम रोक दिया था. मशीनों और मजदूरों पर रोक लगाने की वजह से भी कई दिनों तक सड़क से बर्फ नहीं हटाई जा सकी थी. आज कैबिनेट की बैठक के बाद ठेकेदार काम पर लौटेंगे. 

Trending news