Ind vs Aus: धर्मशाला में होगा भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच, स्टेडियम में तैयारियां हुईं शुरू
Advertisement

Ind vs Aus: धर्मशाला में होगा भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच, स्टेडियम में तैयारियां हुईं शुरू

इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत-ऑस्ट्रलिया के बीच मैच खेला जाएगा. ये मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक चलेगा. जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं.

Ind vs Aus: धर्मशाला में होगा भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच, स्टेडियम में तैयारियां हुईं शुरू

विपिन कुमार/धर्मशाला: इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत-ऑस्ट्रलिया के बीच मैच खेला जाएगा. ये मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक चलेगा. जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. विश्व के बेहतरीन स्टेडियमों में शुमार धर्मशाला स्टेडियम को भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयारियों को काम तेजी से चलाया जा रहा है.  टेस्ट मैच के लिए 15 फरवरी तक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो जाएगा.  

Train Cancel: ठंड के कारण रेलवे ने 200 से अधिक ट्रेनें की रद्द, जानें कैसे मिलेगा रिफंड!

स्टेडियम में पिछले महीने डाले गए घास के बीज के चलते स्टेडियम का हिस्सा ग्रीन हो गया है. ऐसे में एचपीसीए को उम्मीद है कि पूरे स्टेडियम में 15 फरवरी तक घास उग आएगी. यही नहीं एचपीसीए का कहना है कि धर्मशाला स्टेडियम विश्व के चुनिंदा स्टेडियमों में शुमार है.  ऐसे में यहां पर विश्व स्तरीय तकनीक के तहत अभी और सुधार किए जाएंगे.  हाल ही में स्टेडियम की पुरानी आउटफील्ड को उखाड़कर नई आउटफील्ड तैयार की गई है, जिसमें 25 से 27 दिसंबर को घास का बीज डाला गया था. 10 से 12 दिन में ही स्टेडियम के एक छोर में घास उग आई है, ऐसे में एचपीसीए का मानना है कि 15 फरवरी तक पूरे स्टेडियम में घास उग आएगी. 

इसके साथ ही बता दें, धर्मशाला में बारिश की समस्या रहती है. मैचों के दौरान बारिश होने पर लोगों को निराशा हाथ लगती थी.  ऐसे में बारिश होने के बावजूद स्टेडियम को 20 मिनट में मैच के लिए तैयार किया जा सके, इसके लिए एचपीसीए ने यूरोपीय तकनीक सब-एयर के तहत अब स्टेडियम को तैयार कर दिया है.  यूरोप की तकनीक को इससे पहले भारत के बैंगलौर में भी अपनाया गया है, जबकि अब एचपीसीए ने भी इसी तकनीक को अपनाते हुए स्टेडियम को तैयार किया है. 
 
यानी अब बारिश होने पर भी ग्राउंड को कवर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. केवल पिच को ही कवर किया जाएगा.  बता दें, भारत-आस्ट्रेलिय टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों के 25-26 फरवरी को धर्मशाला पहुंचने की संभावना है. 

Watch Live

Trending news