जनमंच में जनता से सीधा संवाद, 13 पंचायतों की समस्याओं का मौके पर निपटारा
Advertisement

जनमंच में जनता से सीधा संवाद, 13 पंचायतों की समस्याओं का मौके पर निपटारा

विधानसभा क्षेत्र नगरोटा बगवां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेराथाना में आज जयराम सरकार के 23वें जनमंच का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता वन,युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने की.

सेराथाना में आज आयोजित जनमंच में जनसमस्याएं लोगों की समस्याएं सुनते वन मंत्री राकेश पठानिया.

संदीप सिंह/कांगड़ा : विधानसभा क्षेत्र नगरोटा बगवां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेराथाना में आज जयराम सरकार के 23वें जनमंच का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता वन,युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने की. उनके साथ नगरोटा बगवां के विधायक अरुण कुमार कूका भी मौजूद रहे। जनमंच कार्यक्रम के दौरान बारिश ने थोड़ा खलल डाला.

इसके बावजूद भारी संख्या में लोग अपनी शिकायतों का निवारण करने के लिए कार्यक्रम में पहुंचे. जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत नगरोटा बगवां विधान सभा क्षेत्र की 13 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया. जनमंच में कुल 50 शिकायतें दर्ज की गईं.

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि जनमंच के दौरान रास्तों और निजी कार्यों समेत कई तरह की शिकायतें प्राप्त हुईं. सामूहिक कार्यों से संबंधित शिकायतें कम प्राप्त हुई हैं. मंत्री ने कहा कि 16 शिकायतों का निपटारा मौके पर किया गया है, जबकि अन्य शिकायतें संबंधित विभागों को भेजी गई हैं, जिनका जल्द निपटारा किया जाएगा.

अगला कार्यक्रम जल्द 
वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि आज भारी बारिश के चलते जनमंच में बाधा उत्पन्न हुई है, लेकिन शीघ्र ही इस क्षेत्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहेंगे और लोगों की समस्याओं का निपटारा किया जाएगा

गैस कनेक्शन वितरित किए

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर द्वार पर बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है और यह जनमंच कार्यक्रम भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है। इस दौरान वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शगुन योजना और ग्रहणी सुविधा योजना के लाभार्थियों को चेक व गैस कनेक्शन भी वितरित किए.

WATCH LIVE TV

फ्री मेडिकल कैंप 

जनमंच कार्यक्रम के दौरान लोगों के लिए फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन भी किया गया. जनमंच दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा शिविर में करीब  210 लोगों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई.

इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए भी शिविर लगाया गया, जिसमें 28 लोगों का टीकाकारण किया गया. आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में भी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई.

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर लोगों को संबंधित विभागीय सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूहों ने भी उनके द्वारा तैयार उत्पादों के स्टॉल लगाए

Trending news