हिमाचल में खालिस्तानी झंडे को लेकर शिवसेना ने की कड़ी कार्रवाई की मांग,CM जयराम ने दिया जवाब
Advertisement

हिमाचल में खालिस्तानी झंडे को लेकर शिवसेना ने की कड़ी कार्रवाई की मांग,CM जयराम ने दिया जवाब

हिमाचल के धर्मशाला (Dharamshala) में रविवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब विधानसभा भवन (Himachal Vidhansabha) के बाहर खालिस्तान (Khalistan) के झंडे नजर आए. इन सभी झंडों पर खालिस्तान लिखा हुआ था.

हिमाचल में खालिस्तानी झंडे को लेकर शिवसेना ने की कड़ी कार्रवाई की मांग,CM जयराम ने दिया जवाब

धर्मशाला: हिमाचल के धर्मशाला (Dharamshala) में रविवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब विधानसभा भवन (Himachal Vidhansabha) के बाहर खालिस्तान (Khalistan) के झंडे नजर आए. इन सभी झंडों पर खालिस्तान लिखा हुआ था. अब इस खालिस्तानी झंडे लगाए जाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है. 

बरनाला में शिक्षा मंत्री के घर के बाहर बेरोजगार अध्यापकों ने किया हंगामा, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

राजनीतिक दल प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हुई हमलावर
हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला की मनोहर वादियां अब सियासत की गर्म हवाओं से पिघलने लगा है. दरअसल, धर्मशाला में विधानसभा परिसर की बाहरी दीवारों पर खालिस्तानी के झंडे लगे हुए थे. जिसके बाद सभी राजनीतिक दल प्रदेश की बीजेपी सरकार (BJP Sarkar) पर हमलावर हो गई है. इन दलों ने इसे प्रदेश की जयराम सरकार की नाकामी बताया है.

सीएम ने कही ये बात
इस मामले पर सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि SIT गठित कर दी गयी है, जांच को गंभीरता से लिया जाएगा, जल्द से जल्द जो भी मामले के पीछे है उसे पकड़ा जाएगा. साथ ही बताया कि हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनों से इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने के लिए प्रयास किये जा रहें हैं. ऐसे में उनके मनसूबे पूरे नहीं होंगे. उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

शिव सेना ने लगाए आरोप
शिवसेना ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब (Punjab) में हुए इस प्रकार के वाक्यों से हिमाचल प्रदेश में कोई सबक नहीं लिया गया.  साथ ही शिवसेना के मुताबिक पंजाब के पटियाला प्रकरण के बाद हिमाचल में सरकार को सचेत होना चाहिए था और देवभूमि को शांत रखना चाहिए. वहीं, शिव सेना ने पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद खालिस्तान समर्थकों (Khalistan supporters) और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों में उछाल आने का भी दावा किया है. 

राज्य में शक्ति पीठों की बढ़ाई जाए सुरक्षा
इस घटना पर शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष शिव दत्त ने राज्य में शक्ति पीठों की भी सुरक्षा को लेकर मांग की है. साथ ही प्रदेश के नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी धर्मशाला प्रकरण को लेकर प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इसके अलावा उन्होंने पंजाब में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार आने के बाद इस प्रकार के मामलों में बढ़ोतरी होने का आरोप भी लगाया.

दोषियों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई 
वहीं, इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि ऐसे गंभीर मामलों में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी. 

Watch Live

Trending news