Mandi-Kullu Highway Blocked News: हिमाचल में बारिश का कहर! मंडी-कुल्लू नेशनल हाइवे हुआ ब्लॉक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1754185

Mandi-Kullu Highway Blocked News: हिमाचल में बारिश का कहर! मंडी-कुल्लू नेशनल हाइवे हुआ ब्लॉक

Mandi-Kullu Highway Blocked news in Hindi: इस दौरान दोनों तरफ फंसे लोगों को यह सलाह दी गई कि वह वापस लौट जाएं और पास के इलाकों में रात गुजारें.

Mandi-Kullu Highway Blocked News: हिमाचल में बारिश का कहर! मंडी-कुल्लू नेशनल हाइवे हुआ ब्लॉक

Mandi-Kullu Highway Blocked, Himachal Pradesh Weather Update, Rain Forecast and Flood risk news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में बीते 2-3 दिनों से लगातार भारी बारिश देखने को मिल रही है और लिहाज़ा कुछ इलाकों में इसका कहर भी देखने को मिल रहा है. इस दौरान मंडी के आस पास के इलाकों में भारी बारिश ने दस्तक दी है और ऐसे में मंडी-कुल्लू नेशनल हाइवे ब्लॉक हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक मंडी जिला पुलिस द्वारा रविवार को एक सार्वजनिक सूचना जारी की गई जिसमें बताया गया कि हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है. 

इतना ही नहीं बल्कि मंडी-जोगिंदर नगर राजमार्ग भी बंद है और इन हाइवे पर चलने वाले आम जनता व पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वह पहाड़ों से सटे सड़कों पर न रहें. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी स्तिथि में भूस्खलन और चट्टान गिरने का खतरा अधिक होता है. 

मंडी जिला पुलिस के मुताबिक, हाइवे को संभवत: आज यानी सोमवार को खोला जाना है. गौरतलब है कि इस दौरान दोनों तरफ फंसे लोगों को यह सलाह दी गई कि वह वापस लौट जाएं और पास के इलाकों में रात गुजारें. 

इस दौरान मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि हनोगी के पास अचानक बाढ़ आने के कारण मंडी-कुल्लू एनएच 3 यातायात के लिए बंद किया गया और प्रशासन को अलर्ट किया गया है. ऐसे में सभी अधिकारियों को आदेश दिए गए कि वह स्थिति का प्रबंधन करें. इसके साथ ही वाहनों की आवाजाही को रोकने के निर्देश भी दिए गए. 

यह भी पढ़ें:  पंजाब के कई इलाकों में झमा-झम बारिश, गर्मी से राहत, जानिए कितने दिन तक बरसेंगे मेघा! 

इन इलाकों में बाढ़ का खदशा!

यहां यह बताना जरूरी है कि भारतीय मौसम विभाग द्वारा रविवार को हिमाचल प्रदेश के लिए अगले पांच दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की गई है. इतना ही नहीं कुछ इलाकों में बाढ़ का खदशा भी जताया गया है. 

बता दें कि आईएमडी ने अगले 5 दिनों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है और 25 और 26 जून को मैदानी इलाकों और निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई है. इसके अलावा कांगड़ा, मंडी और सोलन जिलों में अचानक बाढ़ आने की संभावना भी जताई गई है. 

यह भी पढ़ें:  कार्यक्षेत्र वाले लोगों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? मूलांक के हिसाब से जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल!
 

Trending news