हिमाचल प्रदेश के युवाओं को मिलेगी नौकरी! यहां जानें क्या है मेगा जॉब फेयर की तारीख
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के युवाओं को मिलेगी नौकरी! यहां जानें क्या है मेगा जॉब फेयर की तारीख

हिमाचल प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अब प्रदेश के प्राइवेट और सरकारी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

हिमाचल प्रदेश के युवाओं को मिलेगी नौकरी! यहां जानें क्या है मेगा जॉब फेयर की तारीख

समीक्षा राणा/शिमला: हिमाचल प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अब प्रदेश के प्राइवेट और सरकारी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को रोजगार के अवसर मिलेंगे. प्रदेश की निजी शैक्षिक संस्थान नियामक आयोग 6 मई 2022 को जॉब फेयर आयोजित करने जा रहा है. 

डेढ़ से दो हजार युवा लेंगे भाग 
राज्य के सभी उच्च शिक्षा संस्थानों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए दूसरा मेगा जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है. इस रोजगार मेले का स्थान बाहरा विश्वविद्यालय, वाकनाघाट रखा गया है. जिसमें डेढ़ से दो हजार बेरोजगार युवा भाग लेंगे. इस रोजगार मेले के शुभारंभ के लिए आयोग की तरफ मुख्यमंत्री को न्योता भी भेजा गया है. 

साल 2021 में हुआ था पहला मेगा जॉब फेयर
प्रदेश नियामक आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) अतुल कौशिक ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर बताया कि यह मेगा जॉब फेयर एचपीपीएससी (Himachal Pradesh Public Service Commission) द्वारा आयोजित संयुक्त प्लेसमेंट ड्राइव की दूसरी श्रृंखला है. पहला मेगा जॉब फेयर 25 नवंबर , 2021 को जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉज, वाकनाघाट में आयोजित किया गया था. 

ये कंपनियां होंगी शामिल
उन्होंने आगे कहा कि इस साल फिर से एचपीपीईआरसी हिमाचल प्रदेश के विभिन्न सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों और संस्थानों से वर्ष 2020, 2021 और 2022 में उत्तीर्ण छात्रों के लिए इसी प्रकार के संयुक्त प्लेसमेंट अभियान का संचालन करने की पहल कर रहा है. इस अभियान में सॉफ्टवेयर और आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, विनिर्माण, निर्माण , प्रबंधन, फार्मेसी, नर्सिंग और कृषि आदि की विभिन्न कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है.  

स्टूडेंट्स को मिलेगा लाभ
अतुल कौशिक ने आगे कहा कि इस प्लेसमेंट ड्राइव में सरकारी कॉलेज आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को भी शामिल किया गया है. साथ ही इस अभियान से स्टूडेंट्स एक बड़ी सफलता होगी और उम्मीदवारों को उनके संबंधित रुचि के क्षेत्र में रोजगार मिलेगा. 

Trending news