नेशनल हाईवे अथॉरिटी की कड़ी मशक्कत के 72 घंटे बाद खुला NH-5, अभी कम नहीं हुई लोगों की मुश्किलें

 नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने कड़ी मशक्कत के बाद 72 घंटों से बंद नेशनल हाईवे-5 को लोगों के लिए खोल दिया गया है,

नेशनल हाईवे अथॉरिटी की कड़ी मशक्कत के 72 घंटे बाद खुला NH-5, अभी कम नहीं हुई लोगों की मुश्किलें

शिमलाः नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने कड़ी मशक्कत के बाद 72 घंटों से बंद नेशनल हाईवे-5 को लोगों के लिए खोल दिया गया है, जिससे वाहनों का आना-जाना शुरू हो गया है. पिछले 3 दिनों के अंदर यह जाम 15 किलोमीटर तक पहुंच गया था. इस जाम में हजारों की संख्या में गाड़ियां फांसी हुई थी. देर रात 12 बजे के करीब हाईवे को बहाल किया गया. लेकिन, कुछ लोगों ने पैदल ही हाईवे को पार करना पड़ा.

हाईवे के बंद होने से फूटा लोगों का गुस्सा

खबरों की माने तो नेशनल हाईवे-5 को बहाल न कर पाने की वजह से यहां पर फंसे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. इसके बाद रात 9 बजे लोगों ने सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया. लोगों का कहना है कि पिछले 3 दिनों से वो यहां पर फंसे हुए हैं, लेकिन कोई भी उनकी सुध नहीं ले रहा है. ऐसे में वह खासे परेशान हैं. काफी संख्या में लोगों ने जमकर नारेबाजी की, लेकिन बाद में करीब 2 घंटे बाद हाईवे को बहाल कर दिया गया.

नेशनल हाईवे 205 नहीं हुआ बहाल

आपको बता दें कि शिमला से धर्मशाला को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे-205 अभी तक बहाल नहीं हो पाया है. बीते सोमवार रात को हिमाचल लॉ यूनिवर्सिटी के पास नेशनल हाईवे का 100 मीटर का हिस्सा धंस गया था और इसी वजह से नेशलन हाईवे पूरी तरह से बाधित हो गया. हालांकि वैकल्पिक मार्ग से वाहनों को भेजा जा रहा है.

तो वहीं, हर जगह जाम लगने की वजह से लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन, हाईवे को जल्द से जल्द दुरुस्त करना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती थी, क्योंकि इस हाईवे पर ट्रैफिक लोड काफी ज्यादा रहता है. हिमाचल से शिमला को जोड़ने के लिए नेशनल हाईवे 205 ही एकमात्र हाईवे है.

WATCH LIVE TV