अटल टनल के आगे चार और टनल देंगी देश को मजबूती : पीयूष गोयल
X

अटल टनल के आगे चार और टनल देंगी देश को मजबूती : पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ अटल टनल पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें अटल टनल की खूबियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

अटल टनल के आगे चार और टनल देंगी देश को मजबूती : पीयूष गोयल

संदीप सिंह/ मनाली : हिमाचल दौरे पर पहुंचे वाणिज्य व उद्योग, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ( Piyush Goyal ) ने आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) के साथ अटल टनल को निहारा.  बीआरओ अटल टनल रोहतांग के चीफ इंजीनियर वीके सिंह ने केंद्रीय मंत्री को अटल टनल (Atal Tunnel) की खूबियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

वीके सिंह ने बताया कि अटल टनल बनने से कारगिल सहित लेह लद्दाख की दूरी 46 किमी कम हो गई है. कारगिल के लिए शिंकुला में टनल बनना प्रस्तावित है, जबकि लेह मार्ग पर तीन टनल बननी हैं. इन सभी टनलों का निर्माण हो जाने के बाद लेह व कारगिल मनाली से 12 महीने जुड़े रहेंगे. 

जी मीडिया से खास बातचीत में पीयूष गोयल ने कहा कि देश के प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरहदों तक पहुंचना आसान हो रहा है. अटल टनल के बनने से सेना की राह भी आसान हुई है.

अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उनसे मिलने 23 साल पहले मनाली आया था. उनके मनाली निवास में भेंट हुई थी. 

WATCH LIVE TV

बीआरओ अधिकारियों से विस्तृत जानकारी लेने के बाद केंद्रीय मंत्री न  बीआरओ की विजिटर बुक में संदेश भी लिखा.

टनल को निहारने के बाद बीआरओ की सराहना की और कहा कि शिंकुला, बारालाचा, तंगलंगला, लाचुंगला में भी सुरंगों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अटल टनल के आगे ये चार और टनल देश को मजबूती देंगी. इसके लिए पीयूष गोयल छह शिल्पकारों के साथ संवाद करेंगे. 

Trending news