चुनाव से पहले चन्नी गुरु नानक देव के वंशजों से आशीर्वाद लेने ऊना पहुंचे, पंजाब में हैं इनके काफी अनुयायी
Advertisement

चुनाव से पहले चन्नी गुरु नानक देव के वंशजों से आशीर्वाद लेने ऊना पहुंचे, पंजाब में हैं इनके काफी अनुयायी

पंजाब में चुनावी माहौल की शुरुआत हो चुकी है और कांग्रेस पार्टी द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री घोषित किए जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी आज ऊना पहुंचे हैं. 

चुनाव से पहले चन्नी गुरु नानक देव के वंशजों से आशीर्वाद लेने ऊना पहुंचे, पंजाब में हैं इनके काफी अनुयायी

राकेश मल्ही/ऊना: पंजाब में चुनावी माहौल की शुरुआत हो चुकी है और कांग्रेस पार्टी द्वारा चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री घोषित किए जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी आज ऊना पहुंचे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऊना स्थित बाबा बाल जी के आश्रम जाकर वहां पर संत बाबा बाल जी का आशीर्वाद प्राप्त किया.

संत बाबा बाल जी पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब के विधानसभा स्पीकर राणा के पी सिंह की बंद कमरे में कुछ देर तक बीतचीत भी हुई उसके बाद भगवत कथा के मंच पर चरणजीत चन्नी पहुंचे और वहां पर सभी महात्माओं के चरण स्पर्श करने के बाद फिर से बाबा बाल जी का आशीर्वाद प्राप्त किया. इस दौरान स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ बड़ी तादाद में उनके प्रशंसक भी यहां पर पहुंचे हुए थे.

ये भी पढ़ेंः अगर आप नहीं उठा पा रहे हैं बेटी की पढ़ाई का खर्च तो इस स्कीम का उठा सकते हैं लाभ

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बाबा बाल जी का आशीर्वाद प्राप्त करने आए हैं. पंजाब में चुनाव चले हुए हैं. ऐसे में मैं कुछ ज्यादा नहीं बोल सकता संत महात्माओं का आशीर्वाद प्राप्त करना के लिए आये है. बाबा बाल जी के आश्रम से निकलने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी गुरु नानक देव जी के बंशज बाबा सरबजोत सिंह बेदी और बाबा अमरजोत सिंह बेदी से मिलने रास्ता सही न होने के चलते कुश दूर पैदल भी पहुंचकर पहुंचे.

इस दौरान उन्हें गुरुद्वारे में जाकर शीश नवाया और प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया. चुनाव में विजय प्राप्त हो इसको लेकर गुरुद्वारे में एक खास अरदास भी कराई गई और प्रसाद भी बांटा गया, लेकिन इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया से काफी दूरी बनाई रखी मीडिया द्वारा बार-बार सवाल पूछने के बावजूद भी चन्नी ने अपने मुंह से कुछ नहीं कहा और गाड़ी में बैठ कर आगे निकल लिए राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी का पंजाब में काफी प्रभाव है.

ये भी पढ़ेंः क्यों मनाया जाता है Rose Day, जानें क्या है इसका इतिहास, आप भी कर सकते हैं अपने पार्टनर के लिए कुछ खास

गुरु नानक देव वंशज बाबा सरबजोत सिंह बेदी और अमरजोत सिंह बेदी के भी काफी अनुयायी पंजाब में है. ऐसे में चुनावों के समय में राजनेता अक्सर धर्म स्थान पर आकर शीश नवाते हैं और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. उसी कड़ी में आज राणा केपी सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बाबा बाल जी के आश्रम आ कर आशीर्वाद प्राप्त किया और गुरु नानक देव जी के वंशज बाबा सर्वजीत सिंह बेदी और अमरजोत सिंह बेदी से जाकर भी मुलाकात की इस दौरान पंजाब विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह ने भी चन्नी के पक्ष में कुश परबचन किये.

WATCH LIVE TV

Trending news