उपचुनाव की रैलियों में शामिल होने वाले लोगों की होगी Random Sampling
Advertisement

उपचुनाव की रैलियों में शामिल होने वाले लोगों की होगी Random Sampling

 हिमाचल में उपचुनावों को लेकर रैलियों की भी तैयारियां भी शुरू हो गई है. लेकिन, इससे पहले रैलियों में शामिल होने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी.

उपचुनाव की रैलियों में शामिल होने वाले लोगों की होगी Random Sampling

शिमलाः हिमाचल में उपचुनावों को लेकर रैलियों की भी तैयारियां भी शुरू हो गई है. लेकिन, इससे पहले रैलियों में शामिल होने वाले लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी. प्रदेश में कोरोना वायरस न फैले, इसके लिए ये बड़ा फैसला लिया गया है. सैंपलिंग के लिए रैली स्थल के बाहर ही स्वास्थ्य विभाग का काउंटर बनाया जाएगा.

इस काउंटर पर डॉक्टर, नर्स और फार्मासिस्ट तैनात होंगे और रैली में आने वाले हर व्यक्ति का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेंगे. बताते चले कि मंडी संसदीय क्षेत्र के साथ जुब्बल-कोटखाई, फतेहपुर और अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. प्रत्याशियों के नाम फाइनल होने के बाद रैलियां निकाली जाएगी.

बता दें कि चुनाव के दौरान रैलियों में लोगों की भीड़ उमड़ना स्वाभाविक है. इतना ही नहीं पार्टी प्रत्याशी कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर वोट की गुहार भी लगाएंगे. ऐसे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना है और इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में जुट गया है.

प्रदेश में कम नहीं हुआ कोरोना खतरा

खबरों की मानें तो जिला मंडी, शिमला, कांगड़ा, बिलासपुर और चंबा में मामलों के लगातार बढ़ रहे हैं. हर दिन 150 से 200 नए मामले सामने आ रहे हैं. रोजाना 3 से 4 लोगों की कोरोना से मौत हो रही है. प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 1500 से ज्यादा है. इसी बीच सरकार ने CMO को निर्देश जारी किए हैं.

उन्होंने कहा कि जिन-जिन क्षेत्रों से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, वहां कांटेक्ट ट्रेसिंग करवाएं, जिले में सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ रैली में शामिले होने वाले सभी लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news