वनरक्षक के 13 पदों के लिए भर्ती कल से, चौगान ग्राउंड में शुरू होगी प्रक्रिया

हिमाचल के नाहन सर्किल में विभिन्न श्रेणियों में कल से चौगान  ग्राउंड में वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चौगान में शुरू होगी. ग्राउंड टेस्ट के लिए पहले दिन 300 प्रतिभागियों को बुलाया गया है.

वनरक्षक के 13 पदों के लिए भर्ती कल से, चौगान ग्राउंड में शुरू होगी प्रक्रिया
चौगान ग्राउंड में भर्ती की तैयारियों का जायजा लेते वन विभाग के अधिकारी

देवेंद्र वर्मा/ नाहन : हिमाचल के नाहन सर्किल में विभिन्न श्रेणियों में कल से चौगान  ग्राउंड में वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चौगान में शुरू होगी.

ग्राउंड टेस्ट के लिए पहले दिन 300 प्रतिभागियों को बुलाया गया है. भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

नाहन वन सर्किल की कंजरवेटर सरिता ने बताया कि विभिन्न श्रेणियों के तहत वन रक्षकों के 13 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे. ऑनलाइन माध्यम से उन्हें 2429 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से 417 आवेदनों को जांच के बाद खारिज कर दिया गया है.

बाकी पात्र अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. 22 से 25 सितंबर तक चलने जा रही है इस भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

WATCH LIVE TV 

ग्राउंड टेस्ट के दौरान प्रतिभागियों के लिए सैनिटाइजर का इस्तेमाल और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. केवल प्रतिभागी बिना मास्क के दौड़ सकेंगे, परंतु उस समय भी सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा, ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण फैलने की आशंका न रहे.

उन्होंने बताया कि भर्ती ग्राउंड में अधिक भीड़ एकत्र न हो, इसके लिए प्रतिदिन करीब 300 अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया