Weather Update Himachal: गर्मी से लोगों का जीना हुआ बेहाल, लू की चेतावनी!
Advertisement

Weather Update Himachal: गर्मी से लोगों का जीना हुआ बेहाल, लू की चेतावनी!

पहाड़ों पर भी तामपान में बढ़ोतरी से लोग गर्मी से परेशान (Weather Update himachal pradesh) हैं. गर्मी कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ रही है. मौसम के करवट बदलने से गर्मी से थोड़ी राहत (Himachal weather update) जरूर मिली है.

photo

चंडीगढ़- दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी हैं. मौसम गर्म होने से लोगों की परेशानियां बढ़ रही है. अप्रैल के महीने में ही गर्मी का कहर इस कदर है कि लोग राहत पाने के लिए एसी चलाने को मजबूर हो चुके हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और राजस्थान में अगले 3 दिनों तक लू चलने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के लिए अगले 48 घंटों के लिए हीटवेव अलर्ट जारी किया है. 

एनसीआर में हीटवेव की स्थिति के दौरान, दिल्ली और आसपास के इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक तक बढ़ने की संभावना है. 

वहीं, पहाड़ों पर भी तामपान में बढ़ोतरी से लोग गर्मी से परेशान (Weather Update himachal pradesh) हैं. गर्मी कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ रही है. मौसम के करवट बदलने से गर्मी से थोड़ी राहत (Himachal weather update) जरूर मिली है. लंबे समय बाद हिमाचल के कई इलाकों में बीते दिन बारिश हुई और कई जगह ओले भी गिरे.

मौसम विभाग के अनुसार जानें हिमाचल में हर जिले का अधिकतम तापमान.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

शिमला 25°C 15°C

सोलन 34°C 13°C

हमीरपुर 36°C 19°C

मंडी 34°C 13°C

बिलासपुर 41°C 19°C

ऊना 41°C 18°C

कांगड़ा 35°C 17°C

सिरमौर 33°C 21°C

कुल्लू 33°C 10°C

चंबा 33°C 13°C

किन्नौर 23°C 04°C

लाहौल-स्पीति 18°C 02°C

Trending news