सस्ते रसोई गैस कनेक्शन योजना से सवा दो लाख परिवारों को बाहर रखना गलतः सैलजा
Advertisement

सस्ते रसोई गैस कनेक्शन योजना से सवा दो लाख परिवारों को बाहर रखना गलतः सैलजा

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को गरीबों की याद सिर्फ चुनाव के दौरान आती है. 

सस्ते रसोई गैस कनेक्शन योजना से सवा दो लाख परिवारों को बाहर रखना गलतः सैलजा

साक्षी शर्मा/चंडीगढ़ः हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को गरीबों की याद सिर्फ चुनाव के दौरान आती है. बाकी समय गरीबों की सुध न तो केंद्र की सरकार लेती है और न ही प्रदेश की सरकार कोई ध्यान देती है. इसीलिए प्रदेश के करीब सवा दो लाख गरीब परिवारों को केंद्र सरकार ने सस्ते रसोई गैस कनेक्शन देने की स्कीम से बाहर कर दिया है.

उन्होंने कहा कि केंद्र के इस फैसले के बाद हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि सिर्फ इवेंट व प्रचार के सहारे चलने वाली केंद्र सरकार ने गरीब परिवारों को सस्ते रसोई गैस कनेक्शन देने की शुरुआत की थी. प्रदेश सरकार की ढीली कार्यशैली के चलते उस समय हरियाणा के सभी गरीबों को रसोई गैस कनेक्शन नहीं मिले.

कुमारी सैलजा ने कहा कि अभी करीब सवा दो लाख पात्र गरीब परिवार रसोई गैस कनेक्शन से वंचित हैं और इनकी महिलाएं उपलों व लकड़ियों के धुएं में खाना बनाने को मजबूर हैं. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा ने कहा कि इस योजना के प्रचार-प्रसार के लिए सरकार ने पानी की तरह सरकारी रुपया बहाया और झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास किया.

उन्होंने आगे कहा कि अब केंद्र सरकार ने इस योजना के दूसरे चरण की शुरूआत की है तो इसमें से हरियाणा के गरीबों को हटा दिया है. भारतीय जनता पार्टी को वोट लेने के समय गरीब याद आते हैं और बाकी समय उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं होता. हरियाणा कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि यही हाल हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार का है. प्रदेश सरकार अपनी मनमर्जी के मुताबिक गरीबों को सस्ते दर पर अनाज वितरित करती है.

उन्होंने कहा कि कभी राशन डिपो के मार्फत इन्हें दिया जाने वाला सरसों का तेल बंद कर दिया जाता है तो कभी सड़ा हुआ अनाज इन्हें थमा दिया जाता है. कई बार तो अनाज की गुणवत्ता इतनी घटिया होती है कि इसे पशुओं को भी नहीं खिलाया जा सकता.

कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री से मांग की कि प्रदेश के करीब सवा दो लाख गरीबों की रसोई को धुआं मुक्त करने के लिए वे केंद्र सरकार के सामने मजबूती से हरियाणा का पक्ष रखें और इस स्कीम का लाभ प्रदेश के गरीबों को दिलाना सुनिश्चित करें.

WATCH LIVE TV

Trending news