देश के इस हिस्से में नए साल में तीसरी बार काँपी धरती,कोई हताहत नहीं
Advertisement

देश के इस हिस्से में नए साल में तीसरी बार काँपी धरती,कोई हताहत नहीं

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए है। मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, धर्मशाला, चंबा व लाहुल स्पिती में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर 4.2 तीव्रता का मापी गई है। हलांकि इन झटकों में प्रदेश में कही जानमाल का नु

देश के इस हिस्से में नए साल में तीसरी बार काँपी धरती,कोई हताहत नहीं

शिव शर्मा/चंबा: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए है। मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, धर्मशाला, चंबा व लाहुल स्पिती में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर 4.2 तीव्रता का मापी गई है। हलांकि इन झटकों में प्रदेश में कही जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है। नेशनल सेंटर आफ सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र कांगड़ा और चंबा रहा। यह भूकंप के झटके करीब 7, बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए है।

बता दे की हिमाचल प्रदेश में नए साल के बाद अब तक यह भूकंप का तीसरा झटका महसूस किया गया है। जिसकी तीव्रता पांच रेक्तियर के भीतर ही महसूस की गई है। इससे पहले 5 जनवरी को चंबा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप दोपहर एक बजकर 9 मिनट पर आया था। इसका केंद्र जमीन से पांच किलोमीटर नीचे था जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई थी। उसके बाद फिर दोबारा दो जनवरी को रात करीब पौने 12 बजे भी 2.6 तीव्रता भूकंप आया था। चंबा में आज तीसरा भूकंप का झटका महसूस किया गया है। वहीं चंबा के आलाव मनाली, भरमौर, पांगी, तीसा में भी यह झटके महसूस किए गए है।

WATCH LIVE TV 

Trending news