देर रात छत फोड़कर घर में गिरा ‘टूटा तारा’, सो रही महिला की खुली किस्मत
X

देर रात छत फोड़कर घर में गिरा ‘टूटा तारा’, सो रही महिला की खुली किस्मत

हाल ही में ब्रिटिश कोलंबिया (British Columbia) से एक अजीब घटना सामने आई है. यह के रहने वाले एक निवासी के घर में उल्का पिंड (Meteorite) गिरा है. 

देर रात छत फोड़कर घर में गिरा ‘टूटा तारा’, सो रही महिला की खुली किस्मत

नई दिल्लीः हाल ही में ब्रिटिश कोलंबिया (British Columbia) से एक अजीब घटना सामने आई है. यह के रहने वाले एक निवासी के घर में उल्का पिंड (Meteorite) गिरा है. यह उल्का पिंड छत की दीवार में गढ्डा करता हुआ पलंग पर उस वक्त गिरा, जब घर के लोग सो रहे थे. पहले तो घर के लोग इस अजीब सी चीज को देखकर काफी डर गए, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला तो वो खुशी के मारे झुड उठे.

यहां पढ़ें पूरी जानकारी

दरअसल, आपके बता दें कि उल्का पिंड पृथ्वी पर न के बराबर ही गिरते हैं और विज्ञानिकों के लिए तो ये रिसर्च की वस्तु होती है. इसलिए काफी ऊंची कीमतों में बिकती है. यह पूरा घटना ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाली रुथ हैमिल्टन के घर में आधी रात को घटी और घटना के समय रुथ गहरी नींद में सो रही थी. रुथ इसे देखकर काफी डर गई और उन्होंने तुरंत इमरजेंसी नबंर को फोन किया.

लेकिन, जब रुथ को पता चला कि यह अजीब सी चीज उल्का पिंड है तो वो काफी हैरान रह गई. यह घटना 3 अक्टबर की है और जैसे की ये घटना सामने आई तो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसी बीच रुथ हैमिल्टन ने बताया कि छत में सुराग करते हुए सवा किलो को उल्का पिंड उनके चेहरे के पास आकर गिरा. इस घटना के बाद वो पूरी रात सो नहीं पाई.

वैज्ञानिकों के मुताबिक उल्का पिंड को आम भाषा में ‘टूटता हुआ तारा’ या फिर ‘लूका’ भी कहा जाता है. उल्काओं का अंश वायुमंडल में जलने से बचकर पृथ्वी तक पहुंचता है, उसे उल्का पिंड कहते हैं और रात के वक्त ही उल्काएं देखी जाती हैं. लेकिन, पृथ्वी पर न के बराबर उल्का गिरती हैं. वैज्ञानिक के अनुसार इनका काफी महत्व माना जाता है. क्योंकि ये काफी दुर्लभ होते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news