दिग्विजय चौटाला ने हरियाणा में पढ़ने वाले अफगानी छात्रों के लिए जताई चिंता, केंद्र-राज्य सरकार से किया यह आग्रह
Advertisement

दिग्विजय चौटाला ने हरियाणा में पढ़ने वाले अफगानी छात्रों के लिए जताई चिंता, केंद्र-राज्य सरकार से किया यह आग्रह

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय अफगानिस्तान में हालात सामान्य होने तक अफगानी छात्रों की वीजा अवधि बढ़ा दे. 

 

दिग्विजय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश सरकारअफगानी स्टूडेंट्स की फीस में रियायत बरते

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बने गंभीर हालात पर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने हरियाणा में पढ़ने वाले अफगानी छात्रों के लिए चिंता जाहिर की है.

अफगानी छात्रों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार से अफगानिस्तान में हालात सामान्य होने तक उनकी फीस में रियायत, वीजा एक्सटेंशन, रहने-खाने की व्यवस्था आदि करने का आग्रह किया है.

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अफगानिस्तान में लोकतंत्र की हत्या हुई है और आतंकवाद का राज स्थापित हुआ है. ऐसे में वहां के लोग डरकर पलायन कर अन्य देशों में  ठिकाने तलाश रहे हैं. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से हरियाणा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या अधिक है और इस मुसीबत के समय में उनके सहायता की जिम्मेदारी हमारी बनती है.

दिग्विजय ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा में पढ़ने वाले अफगानी स्टूडेंट्स की फीस में रियायत बरते. साथ ही उनके लिए रहने-खाने की व्यवस्था की जाए. 

वीजा एक्सटेंशन की मांग 

दिग्विजय ने कहा कि जिला प्रशासन व शिक्षण संस्थान भी अफगानी छात्रों की मदद के लिए आगे आएं. इन्होने कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय अफगानिस्तान में हालात सामान्य होने तक अफगानी छात्रों का वीजा एक्सटेंशन करें. 

WATCH LIVE TV

भारतीय नागरिकों का पता लगाए सरकार 

जेजेपी प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अफगानिस्तान में भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं, जो कि चिंता का विषय है. काफी लोग वहां से लौट भी आए हैं, लेकिन जो लोग वहां फंसे हैं, उनका डाटा एकत्रित कर पता लगाया जाए और उनकी मदद की जाए.

दिग्विजय ने कहा कि भारत सरकार इस विषय पर काफी गंभीर है और हर तरीके से सहयोग कार्य में जुटी है. यहां तक कि हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी कर दिए गए हैं.

Trending news