अंबाला से किसान बड़ी संख्या में UP के लिए रवाना, मुजफ्फरनगर में महापंचायत आज

आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है

अंबाला से किसान बड़ी संख्या में UP के लिए रवाना, मुजफ्फरनगर में महापंचायत आज

अमन कपूर/अंबालाः आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के द्वारा किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभर के किसान शामिल होने जा रहे हैं. आज सुबह हरियाणा के अंबाला से किसानों का बड़ा काफिला मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुआ है.

ये भी पढ़ेः Horoscope, 05 September 2021: रविवार का दिन आपके जीवन में लेकर आया है सुनहरे पल, परेशानियां होंगी दूर

किसानों का कहना है कि मुजफ्फरनगर महापंचायत किसान आंदोलन में मील का पत्थर साबित होगी, जहां से मिशन उत्तर प्रदेश की शुरुआत और कुछ बड़े फैसले लिए जाएंगे. किसान यूनियन ने ऐलान किया था कि किसान महापंचायत में आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी और मिशन यूपी की शुरुआत का ऐलान होगा.

बताते चले कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है, तो ऐसे में किसान महापंचायत को काफी अहम माना जा रहा है. किसान महापंचायत में भारत की 60 किसान यूनियनों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. आज अंबाला से किसान यूनियन चढूनी के किसानों का काफिला बसों ओर गाड़ियों में सवार होकर मुजफ्फरनगर रवाना हुआ है.

ये भी पढ़ेः स्वास्थ्य कर्मी कर्मो देवी 6 Sep को PM मोदी से करेगी संवाद, पैर फ्रैक्चर होने के बावजूद ड्यूटी को दे रही अंजाम

सभी गाड़ियों पर तिरंगा व किसान यूनियन का झंडा लगा हुआ. किसानों का कहना है कि आज किसान महापंचायत में शामिल होने के लिए 36 बिरादरी के लोग जा रहे है. क्योंकि यह हमारे लिए महाकुंभ से कम नहीं है. किसान महापंचायत से आंदोलन को एक नया बल मिलेगा, जहां से मिशन यूपी की शुरुआत ओर कुछ बड़े फैसले लिए जाएंगे. आज मुजफ्फरनगर में नया विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है.

WATCH LIVE TV