'खोया प्यार पाएं, वशीकरण, विदेश यात्रा'...इस तरह के विज्ञापन लगाये तो हो सकती है जेल
Advertisement

'खोया प्यार पाएं, वशीकरण, विदेश यात्रा'...इस तरह के विज्ञापन लगाये तो हो सकती है जेल

 हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है। रोडवेज़ की बसों में विज्ञापन के नाम पर गंदगी फैलाने वालों की अब खैर नहीं।

 रोडवेज़ की बसों में विज्ञापन के नाम पर गंदगी फैलाने वालों की अब खैर नहीं

चंडीगढ़ : हरियाणा रोडवेज विभाग की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है। रोडवेज़ की बसों में विज्ञापन के नाम पर गंदगी फैलाने वालों की अब खैर नहीं। आपने बसों अक्सर इस तरह के विज्ञापन देखे होंगे जिसमें वशीकरण, खोया प्यार दिलाने और विदेश यात्रा कराने के दावे किये जाते हैं। ऐसे विज्ञापनों से जहां अंधविश्वास को बढ़ावा मिलता है, तो वहीं बसों में जहां-तहां इस विज्ञापन के कार्ड और पर्चे गंदगी फैलाते हैं।

ऐसे विज्ञापन लगाने वालों पर होगी ये कार्रवाई
अब नीम हकीम, वशीकरण, खोया प्यार लौटने के पोस्टर और कार्ड-पर्चे बांटने और चिपकाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रोडवेज विभाग ने सख्ती दिखाने की तैयारी कर ली है। रोडवेज विभाग की तरफ से इस प्रकार के पोस्टर बसों में चिपके मिलने पर केस दर्ज करवाया जाएगा। रोडवेज महाप्रबंधकों को बसों की खिड़कियों, सीटों और शीशों पर लगे इस प्रकार के विज्ञापनों को तुरंत हटवाने के आदेश दिये है। वहीं अगर जिसने भी ये पोस्टर लगाए तो उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा। इतना ही नहीं यदि कोई ऐसे विज्ञापन लगाकर चला जाता है तो उस पर लिखे नंबर्स और पते के आदार पर जांच कर उन लोगों को पर भी कार्रवाई की जाएगी जो इसके असली गुनहगार हैं।

Trending news