हरियाणा डीजीपी पद पर रार, अब आमने-सामने हुए मनोहर लाल और विज

हरियाणा में डीजीपी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं से रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि इस मामले को लेकर प्रदेश के सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज आमने-सामने हो गए हैं।    

हरियाणा डीजीपी पद पर रार, अब आमने-सामने हुए मनोहर लाल और विज
हरियाणा में डीजीपी विवाद को लेकर प्रदेश के सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज आमने-सामने हो गए हैं

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : हरियाणा में डीजीपी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं से रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि इस मामले को लेकर प्रदेश के सीएम मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज आमने-सामने हो गए हैं। डीजीपी की नियुक्ति को लेकर सीएम और विज के बीच तल्ख़ी बढ़ रही है। 

दरअसल, अनिल विज डीजीपी मनोज यादव को बदलने की मांग पर अड़े हुए हैं। विज डीजीपी मनोज यादव की जगह नए डीजीपी की नियुक्ति की मांग कर रहे है जिस पर फिलहाल सीएम सहमत नहीं हैं। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि डीजीपी मनोज यादव को एक्सटेंशन मिले जिसके बादअब गृह मंत्री अनिल विज डीजीपी को लेकर आरपार के मूड में नजर आ रहे हैं। इस बारे में अनिल विज ने बीते दिनों गृह सचिव को नए डीजीपी का पैनल UPSC को भेजने के लिए चिठ्ठी भी लिखी थी लेकिन विज के मुताबिक अब तक उनकों इस चिट्ठी का जवाब गृह सचिव से नही मिला है। विज ने कहा की उन्होंने गृह सचिव को चिट्ठी लिखी है जिसके जवाब का इतंजार किया जा रहा है। बता दें, अनिल विज ने डीजीपी को एक्सटेंशन दिये जाने पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। 

खबर यह भी है कि हरियाणा में डीजीपी मनोज यादव को लेकर चल रहा विवाद बीजेपी आलाकमान तक भी पहुंच गया है। बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने भी इस बाबत विज से करीब एक घंटे तक बातचीत की। मामला गृह विभाग से जुड़ा होने के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक भी पहुंचा है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल डीजीपी मनोज यादव को हरियाणा में रखने के पक्ष में हैं। जबकि विज इस बात पर अड़े हैं कि डीजीपी को केंद्र में वापस जाना चाहिए। अनिल विज इस मामले में केंद्र और राज्य सरकार के पत्रों का हवाला देकर गृह सचिव से जवाब मांग चुके हैं। लेकिन मामला संवेदनशील होता दिख रहा है। 

गृहमंत्री अनिल विज के निर्देश पर नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए नामों का पैनल भी तैयार हो चुका है, लेकिन फाइल आगे नहीं खिसक रही है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल मनोज यादव को बदलने के मूड में बिलकुल नहीं हैं। 

पहले भी हो चुका है विवाद
ऐसा पहली बार नहीं है जब हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज और ​मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच किसी बात को लेकर तकरार हुई हो। इससे पहले भी दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर असहमती देखने को मिली है। सीआइडी विभाग को लेकर सीएम मनोहरलाल और गृहमंत्री विज के बीच खींचतान सुर्खियों में आई थी। इसके अलावा उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से भी टकराव की खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं।

WATCH LIVE TV