डॉ. सुभाष चंद्रा ने किया अग्रोहा धाम में वार्षिक मेले का आगाज, समाजहित के कार्यों में तेजी लाने की कही बात
Advertisement

डॉ. सुभाष चंद्रा ने किया अग्रोहा धाम में वार्षिक मेले का आगाज, समाजहित के कार्यों में तेजी लाने की कही बात

शरद पूर्णिमा के मौके पर अग्रोहा धाम में मुख्य अतिथि डॉ. सुभाष चंद्रा की उपस्थिति में आयोजित अधिवेशन में समाजहित के कई निर्णय लिए गए. 

अग्रोहा धाम में आयोजित मेले में राज्य सभा सदस्य डॉ. सुभाष चंद्रा.

रोहित कुमार/ हिसार: महाराजा अग्रसेन की प्राचीन राजधानी रहे अग्रोहा में शरद पूर्णिमा के मौके पर अग्रोहा धाम में आज वार्षिक मेला का आयोजन किया गया. मेले में दूर दराज से श्रद्धालु पहुंचे. राज्य सभा सदस्य और अग्रोहा विकास ट्रस्ट के संरक्षक डॉ. सुभाष चंद्रा ने ध्वजारोहण कर मेले का आगाज किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सुभाष चंद्रा की उपस्थिति में अग्रोहा धाम में आयोजित अधिवेशन में समाजहित के कई निर्णय लिए गए. 

WATCH VIDEO 

 

मेले के मद्देनजर ग्रोहा धाम में व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहीं. वॉलंटियर्स की ड्यूटी लगाई गई है. मेले में हरियाणा ही नहीं, बल्कि दूसरे प्रदेशों से भी श्रद्धालु आ रहे हैं. इस दौरान सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि महाराज अग्रसेन की नीतियों और सोच पर चलते हुए अग्रोहा धाम समाजहित के कार्य कर रहा है. उन्होंने कहा कि भविष्य की योजनाएं हैं कि समाजहित के कार्यों में तेजी लाई जाए. इस दौरान धाम के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग भी मौजूद रहे. 

कार्यक्रम के दौरान पुस्तक एवं विवाह योग्य युवक युवतियों के परिचय संबंधित बुकलेट का भी विमोचन किया गया. मंच से अग्रोहा विका ट्रस्ट के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा के कार्यों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि डॉ. सुभाष चंद्रा के दिखाए मार्ग पर चलते हुए ट्रस्ट लगातार सामाजिक भागीदारी बढ़ा रहा है. जल्द ही महाराजा अग्रसेन के नाम पर इंटरनेशनल स्कूल के साथ ही दूसरी परियोजनाओं को भी शुरू किया जाएगा. 

मंच से संबोधित करते हुए डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा कि कुलदेवी माता लक्ष्मी से मांगिए, उनके पास देने को बहुत कुछ है. उन्होंने कहा कि अग्रोहा और अग्रोहा विकास ट्रस्ट आपके साथ है. जितना आप इसे मजबूत करेंगे, उतना आपका फायदा होगा। डॉ. चंद्रा ने समाजहित के कार्यों में एकजुटता के साथ आगे बढ़ने  का आह्वान किया. 

WATCH LIVE TV 

इससे पहले अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने बताया था कि माता लक्ष्मी  के मंदिर व गुंबज, माता सरस्वती का मंदिर व महाराजा अग्रसेन के मंदिर का सुंदरीकरण का काम पूरा हो चुका है. बजरंग गर्ग ने कहा कि पूरे विश्व में अग्रवाल समाज महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांतों पर चलकर सदियों से जनहित के कार्यों में लगा है.

महाराजा अग्रसेन जी के राज में हर व्यक्ति खुश था. उनके राज में चारों तरफ अमन शांति व भाईचारा का माहौल था. आज पूरे देशवासियों को महान पुरुष महाराजा अग्रसेन जी के मार्ग दर्शन पर आपसी भाईचारा बनाते हुए एकजुट होकर काम करने की जरूरत है.

आज सुबह 6 बजे शक्ति सरोवर स्नान और 7 बजे आरती के बाद 8 बजे  भव्य कलश यात्रा निकाली गई. इसके बाद 10 बजे छप्पन भोग, 11 बजे ध्वजारोहण व कीर्तन और दोपहर 2 बजे भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का कार्यक्रम किया गया. 

Trending news