जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के लिए गरमाई सियासत, CM जय राम ठाकुर ने जुब्बल में जाकर ठोकी चुनावी ताल
Advertisement

जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के लिए गरमाई सियासत, CM जय राम ठाकुर ने जुब्बल में जाकर ठोकी चुनावी ताल

हिमाचल प्रदेश में मंडी सांसद के चुनाव के साथ फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई व अब अर्की का उपचुनाव सिर पर आ गया है, जिसको लेकर अभी से सियासत गरमाने लगी है.

जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के लिए गरमाई सियासत, CM जय राम ठाकुर ने जुब्बल में जाकर ठोकी चुनावी ताल

प्रशांत मिश्रा/शिमला: हिमाचल प्रदेश में मंडी सांसद के चुनाव के साथ फतेहपुर, जुब्बल कोटखाई व अब अर्की का उपचुनाव सिर पर आ गया है, जिसको लेकर अभी से सियासत गरमाने लगी है. इतना ही नहीं जुब्बल कोटखाई के विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है.

जुब्बल कोटखाई में आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने स्वयं दौरा कर सियासी हलचल पैदा कर दी, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की तरफ से संभावित उम्मीदवार रोहित ठाकुर ने अकेले ही मोर्चा संभाला. रोहित ठाकुर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर भाजपा सरकार पर जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़े: पति का हाथ पकड़े 9वीं मंजिल पर लटकी रही पत्नी, पड़ोसियों ने फिल्मी अंदाज में बचाई जान

रोहित ठाकुर ने आरोप लगाया कि ‘जुब्बल कोटखाई क्षेत्र में उपचुनाव को देखते हुए भाजपा सरकार बोखलाहट में जुमलों और कोरी घोषणाओं की मूसलाधर बारिश कर रही है. जय राम सरकार ने पीडब्ल्यूडी मंडल कोटखाई के लिए सृजित पदों में से मात्र ड्राफ्टमैन का ही पद भरा गया.’

उन्होंने आगे कहा ‘तहसील टिक्कर में गत 2 वर्षी से तहसीलदार का पद तक नही भरा गया. कोटखाई में कॉलेज की व ट्रामा सेंटर की घोषणा कोरी साबित हुई है. CRPF, PMGSY, नाबार्ड व वर्ल्ड बैंक की योजनाओं में से जुब्बल कोटखाई को कुछ नहीं मिला है.

ये भी पढ़े: 'बालिका वधू' में दादीसा का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी ने दुनिया को कहा अलविदा

रोहित ठाकुर ने कहा कि ‘सेब सीजन सिर पर है, लेकिन सरकार की तरफ से बागवानों को जो राहत देनी चाहिए थी उन्हें नहीं दी गई. बेमौसमी बरसात व ओलावृष्टि से बागवानों को करोड़ों का नुकसान हुआ है.  उसपर सरकार ने कुछ नहीं किया. योजनाओं को मंडी ले जाया जा रहा है.’

उन्होंने आगे कहा कि ‘सेब पैकिंग सामग्री पर 25 से 30 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है. क्षेत्र के लिए भाजपा ने 3 सीए स्टोर रदद् किए. साढ़े तीन साल में जुब्बल कोटखाई के लिए कुछ नहीं किया. डबल इंजन की सरकार पूरी तरह असफल रही है. सरकार धनबल पर चुनाव जीतने का प्रयास करेगी, लेकिन उनके साथ जनबल है. जुब्बल कोटखाई में जनबल की ही जीत होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news