बारिश ने चारों तरफ मचाई तबाही, चंबा जिले में जगह-जगह भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद
Advertisement

बारिश ने चारों तरफ मचाई तबाही, चंबा जिले में जगह-जगह भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद

बीते कल चंबा जिले में हुई तेज बारिश ने चंबा पठानकोट, चंबा भरमौर होली, चंबा चुराह, चंबा भांदल, आदि रास्ते भूसंखल के चलते बंद हो गए थे, जिन्हे खुलवाने के लिए विभाग को कई घंटे लगे. 

बारिश ने चारों तरफ मचाई तबाही, चंबा जिले में जगह-जगह भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद

शिव शर्मा/चंबा: बीते कल चंबा जिले में हुई तेज बारिश ने चंबा पठानकोट, चंबा भरमौर होली, चंबा चुराह, चंबा भांदल, आदि रास्ते भूसंखल के चलते बंद हो गए थे, जिन्हे खुलवाने के लिए विभाग को कई घंटे लगे. इस बीच लोग तब तक अपनी गाड़ियों में बैठ रहे, जब तक की रास्ता खुल नहीं गया.

इतना ही नहीं बारिश का कहर इतना ज्यादा था कि मिट्टी के बने गरीब लोगों के घरों में भी पानी दीवारों को छेद से होता हुआ दूसरे कमरे में घुस गया और उन लोगों के कमरे और किचन पानी से लबालब भर गए. यही हाल भटियात विधानसभा क्षेत्र का भी रहा, नाले पानी और मलवे से भर गए.

ये भी पढ़े: मारुति डिजायर उद्योग का हरियाणा से पलायन, प्रदेश सरकार की विफलता का एक और प्रमाण

बारिश से हुए नुकसान का मुआयना देगी सरकार

बता दें कि जो लोग अपना नए घर का निर्माण कर रहे थे उन लोगों को भी बारिश का कहर झेलना पड़ा. इन सबके नुकसान का मुआयना करने खुद भटियात विधानसभा हल्के के विधायक विक्रम सिंह जरियाल उन लोगों के घर गए और हुए नुकसान का जायजा लिया.

इसी के साथ अगर हम भरमौर पठानकोट NH की बात करें तो यह रास्ता केरू पहाड़ के पास अवरूद्ध हो गया और करीब चार घंटो तक सैकड़ों गाडियां बंद हुए रास्ते के आरपार खड़ी रही. इस रोड को थ्रू कर रही है. लोक निर्माण विभाग से कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि ‘हमारा विभाग पिछले कई घंटो से बुलडोजर लगाकर इस रास्ते को खोलने का प्रयास कर रहा है पर बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है.’

ये भी पढ़े: किसानों को बागवानी के लिए किया जा रहा है प्रेरित, 55 हजार फलों के पौधे तैयार करने का लक्ष्य हुआ तय

उन्होंने बताया कि ‘जिस जगह पर यह स्लाइडिंग हो रही है. उस जगह पर हमारी मशीनरी हमेशा खड़ी रहती है, ताकि रास्ता बंद हो तो उसे तुरंत खोला जा सके. बरहाल आज मौसम सुबह तक तो साफ था पर अभी फिर से बादल आना शुरू हो गए है और पता नहीं कब बारिश शुरू हो जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news