5 नवंबर से हरियाणा विधानसभा का सेशन पुनः शुरू होगा, स्पीकर ने दी जानकारी
Advertisement

5 नवंबर से हरियाणा विधानसभा का सेशन पुनः शुरू होगा, स्पीकर ने दी जानकारी

 हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने जानकारी दी हैं. 

फाइल फोटो

कुलवीर दीवान/ चंडीगढ़: 5 नवंबर से हरियाणा विधानसभा का जारी मानसून सत्र शुरू होगा। सेशन को कोराना की वजह से रोका गया था। हरियाणा विधान सभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने जानकारी दी हैं. 

स्पीकर ने कहा कि सत्र की अवधि को लेकर फैसला 5 नवंबर को होने वाली बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में किया जाएगा. स्पीकर ने बताया कि पिछली बार मानसून सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित नहीं किया गया था. सरकार ने अपने जरूरी कामों को निपटाने के लिए एक बार फिर इस सत्र बुलाने की सिफ़ारिश की है. 

स्पीकर ने यह भी स्पष्ट किया  कि सत्र  कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष को मांग को लेकर नहीं बुलाया जा रहा है बल्कि पिछली बार मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के कोरोना वायरस होने के बाद सत्र को बीच में ही एक सेटिंग के बाद सनेडाई कर दिया था. इसके बाद सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा. 

स्पीकर के अनुसार  पिछली बार मानसून सत्र से पहले विधायकों की तरफ से दिए गए प्रश्न, कॉल अटेंशन काम रोको प्रस्ताव, आदि दोबारा देने की जरूरत नहीं है. 

स्पीकर ने कहा कि कोरोना के चलते इस बार भी मानसून सत्र के दूसरे पड़ाव में केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस को सख्ती से लागू किया जाएगा  सदन में आने से पहले सभी को मास्क, सोशल डिस्टेंस जैसी सावधानियां बरतनी होगी। सदन में आने से पहले इस बार फिर सभी विधायकों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. 

Watch Live TV-

 

Trending news