सोहनाः वन विभाग के नोटिस के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

सोहनाः वन विभाग के नोटिस के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

गुरुग्राम के सोहना इलाके में वन विभाग द्वारा करीब 6 कॉलोनियों को दिए गए नोटिस के बाद आज सैकड़ों की तादाद में लोगों ने शहर में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया

सोहनाः वन विभाग के नोटिस के बाद लोगों में दिखा गुस्सा, जमकर किया प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

देवेंद्र भारद्वाज/सोहना गुरुग्राम के सोहना इलाके में वन विभाग द्वारा करीब 6 कॉलोनियों को दिए गए नोटिस के बाद आज सैकड़ों की तादाद में लोगों ने शहर में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया और एसडीएम ऑफिस का घेराव किया. लोगों की मांग है कि वन विभाग अपने नोटिस वापस ले.

दरअसल, वन विभाग की तरफ से 6 कॉलोनी और कुछ गांवों को एक नोटिस भेजा गया हैं. उनका कहना है कि जहां लोगों ने अपने घर बना रखे हैं वो जमीन वन विभाग की है. वन विभाग ने यह जमीन 1970 में ग्रीनरी बढ़ाने और पेड़ पौधे लगाने के लिए 25 साल के लिए लीज पर दी थी.

ये भी पढ़ेः coronavirus vaccine: सरकार का बड़ा फैसला, अक्टूबर के पहले हफ्ते से इस उम्र के बच्चों को लगेगी वैक्सीन!

लेकिन, 1995 में इस लीज को रिन्यू नहीं किया गया, जिसके बाद लोगों ने वन विभाग की खाली पड़ी जमीन पर अपने पक्के मकान बनाने शुरू कर दिया. देखते ही देखते यहां हजारों एकड़ वन विभाग की जमीन पर निर्माण हो गया. अब वन विभाग की तरफ से इसका सर्वे कराने के बाद भी उन लोगों को नोटिस दिए गए हैं, जिन्होंने वन विभाग की जमीन पर घर बनाए हुए हैं या फिर कब्जा किया हुआ है.

तो वहीं, लोगों का कहना है कि वह यहां कई सालों से रह रहे हैं तो उस वक्त वन विभाग को याद क्यों नहीं आई. यह जमीन वन विभाग जिसे अपनी बता रहे हैं. लोगों का आरोप है कि वह उन्होंने खून पसीने की मेहनत से खरीदी है और अपना घर बनाया है. वन विभाग अपना यह नोटिस वापस ले.

ये भी पढ़ेः गुरूग्राम में 4 लोगों की बेरहमी से हत्या मामले में बड़ा खुलासा, 7 साल की मासूम पर फरसे से किए गए 16 वार

आपको बता दें कि इसी को लेकर आज सोहना के तिकोना पार्क से लेकर SDM ऑफिस तक लोगों ने पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. यही नहीं SDM ऑफिस में नहीं होने के कारण लोगों ने इस बात का भी विरोध किया कि वह ज्ञापन तभी सौंपेंगे जब SDM खुद ज्ञापन लेने आएंगे, जिसके बाद लोगों ने SDM ऑफिस का घेराव करते हुए ऑफिस के अंदर ही धरना दे दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news