पंजाब का अगला सरताज कौन? सोनिया गांधी करेंगी तय

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने शनिवार शाम अपना इस्तीफा पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को सौंप दिया. इसके बाद पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल (CLP) की बैठक संपन्न हुई. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में 79 विधायक शामिल हुए.

पंजाब का अगला सरताज कौन? सोनिया गांधी करेंगी तय
Photo : ANI

चंडीगढ़ : पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने शनिवार शाम अपना इस्तीफा पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को सौंप दिया. इसके बाद पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल (CLP) की बैठक संपन्न हुई.

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में 79 विधायक शामिल हुए. हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैठक से दूरी बना ली। बैठक के बाद पर्यवेक्षक अजय माकन ने कहा कि विधायक दल के नए नेता पर कोई चर्चा नहीं हुई है.

बैठक में सर्वसम्मति से दो प्रस्ताव पेश किए गए. प्रस्ताव रखा गया कि पहले की तरह ही सोनिया गांधी सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) के नेता का चयन करें. जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया.

WATCH LIVE TV

यह प्रस्‍ताव कैप्‍टन कैबिनेट के वरिष्‍ठ मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने रखा. 

इस दौरान  पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बहुत काबिलियत के साथ विधानमंडल का नेतृत्व किया और बहुत अच्छी सरकार पंजाब को दी. उन्होंने पंजाब की सारी चुनौतियों का सामना किया.

उन्होंने कहा कि हम पार्टी आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. बैठक के बाद पर्यवेक्षक अजय माकन ने कहा कि विधायक दल के नए नेता पर कोई चर्चा नहीं हुई है।