पंजाब में फेरबदल की अटकलें तेज, सुनील जाखड़ बन सकते हैं नए CM
Advertisement

पंजाब में फेरबदल की अटकलें तेज, सुनील जाखड़ बन सकते हैं नए CM

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर शनिवार शाम 5 बजे राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है

File Photo

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लेकिन पार्टी में गुटबाजी चरम पर है. हरीश रावत की तमाम कोशिशों के बाद भी पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच सुलह नहीं हो पा रही है.

इस बीच पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई हैं. सूत्रों से खबर मिली है कि कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को संदेश भेजकर इस्तीफा देने के लिए कहा है. इस सिलसिले में आज कैप्टन ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की थी. चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि वह अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

अगर पंजाब में  नेतृत्व बदलता है तो सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन सकते हैं. पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक से पहले पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने एक ट्वीट में लिखा, राहुल गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई में उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने का जो रास्ता अपनाया है, उसने न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया है, बल्कि अकाली दल (AD) की बुनियाद भी हिल गई है.

WATCH LIVE TV

सीएम ने की समर्थकों से बात 

सुबह से जारी हलचल के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यसभा सदस्य प्रताप बाजवा, लोकसभा सांसद गुरजीत औजला, जसबीर डिम्पा, विधायक राणा गुरजीत, राणा गुरमीत सोढ़ी और अन्य विधायको से फोन पर बातचीत की है. पंजाब के मुख्यमंत्री उनकी राय ले रहे हैं. 

शाम 5 बजे CLP की बैठक

कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के निर्देश पर शनिवार शाम 5 बजे राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.  Congress Legislative Party (CLP) की बैठक में  पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत और अजय माकन बतौर आब्जर्वर मौजूद रहेंगे. 

 

 

 

Trending news