हिमाचल की इस बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, घर लौटने पर हुआ जोरदार स्वागत

हिमाचल प्रदेश की एकमात्र  HP1 बटालियन में एनसीसी कुल्लू की एयर कैडेट वारंट ऑफिसर जुबेदा बोद्ध अखिल भारतीय बेस्ट कैडेट प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही हैं। गणतंत्र दिवस कैंप में डायरेक्टर जनरल द्वारा प्रशस्ति पत्र से जुबेदा को नवाजा गया है।

हिमाचल की  इस बेटी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, घर लौटने पर हुआ जोरदार स्वागत
ज़ुबैदा ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद यह मुकाम हासिल किया

संदीप सिंह/मनाली: हिमाचल की जुबेदा पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ एनसीसी निदेशालय और पूरे देश में भी एक मात्र एयर कैडेट हैं जिसे एनसीसी डायरेक्टर जनरल का प्रशस्ति प्रशस्ति पत्र मिला है। जुबेदा मनाली के साथ लगते छोटे से गांव सेथन की रहने वाली हैं। आज दिल्ली से घर वापसी पर जुबेदा का गांव के लोगों ने गर्म जोशी से स्वागत किया। जुबेदा के घर आने पर परिजनों और ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई।

कड़ी मेहनत के बाद मिला ये मुकाम
ज़ुबैदा ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के बाद यह मुकाम हासिल किया है और एनसीसी एयर स्क्वाड्रन कुल्लू के साथ-साथ, एनसीसी समूह शिमला, राजकीय महाविद्यालय कुल्लू और  देवभूमि हिमाचल प्रदेश का नाम भी देश भर में रोशन किया है. जिला कुल्लू के सेथन गांव से संबंध रखने वाली ज़ुबैदा अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी माता, अन्य परिजन, एनसीसी एयर स्क्वाड्रन कुल्लू के पूरे स्टाफ, अध्यापकों व प्रधानचार्य को देती हैं।

जुबैदा खुद बताती हैं कि एनसीसी कैडेट के तौर पर उसने बहुत कुछ सीखा है और हर तरह की गतिविधियों में प्रमुखता से भाग लेती आ रही है. जुबेदा भविष्य में सेना में बड़े पद पर देश की सेवा करना चाहती है.

WATCH LIVE TV