हरियाणा सरकार ने अफसरशाही में किया क्या नया प्रयोग, जानने के लिए पढ़ें-

हरियाणा सरकार में अफसरशाही को लेकर नए प्रयोग करने का सिलसिला जारी है। नया प्रयोग करते हुए हरियाणा सरकार ने परिवहन महकमे को आईपीएस अफसरों के हाथ सौंप दिया है।

हरियाणा सरकार ने अफसरशाही में किया क्या नया प्रयोग, जानने के लिए पढ़ें-
हरियाणा सरकार ने परिवहन महकमे को आईपीएस अफसरों के हाथ सौंप दिया है

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार में अफसरशाही को लेकर नए प्रयोग करने का सिलसिला जारी है। नया प्रयोग करते हुए हरियाणा सरकार ने परिवहन महकमे को आईपीएस अफसरों के हाथ सौंप दिया है। 
आईएएस कैडर के पद पर आईपीएस अधिकारी की तैनाती की गई है। आईपीएस अधिकारी अमिताभ ढिल्लों को हरियाणा का परिवहन आयुक्त नियुक्त किया गया है। अमिताभ ढिल्लों इससे पहले खनन और भूविज्ञान विभाग में निर्देशक थे। परिवहन आयुक्त पद पर तैनात आईएएस अधिकारी एस.एस फुलिया को पद मुक्त कर दिया गया है, लेकिन फुलिया की जगह आईएएस अधिकारी को पोस्टिंग ना देकर आईपीएस अमिताभ ढिल्लों को दी गई है।

राज्य सरकार इससे पहले परिवहन विभाग का प्रधान सचिव आईपीएस शत्रुजीत कपूर को लगा चुकी है। उनके प्रधान सचिव बनने के बाद विभाग में अनेक बदलाव हुए हैं। डीटीओ की नियुक्ति जिलों में की गई, जिसमें एचसीएस के अलावा अनेक विभागों के ईमानदार अफसर लगाए गए हैं। शत्रुजीत कपूर की गिनती सीएम मनोहर लाल के करीबियों में होती है। उन्हें परिवहन विभाग की कमान भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सौंपी गई है। जिसमें सरकार को काफी हद तक सफलता भी मिली है। अब परिवहन आयुक्त के पद पर अमिताभ ढिल्लों की नियुक्ति की गई है। जिससे कि दोनों आईपीएस सामंजस्य बैठाकर काम कर सकें और आईएएस, आईपीएस के बीच होने वाले टकराव से भी बचा जा सके। अभी एसएस फुलिया परिवहन आयुक्त का जिम्मा संभाल रहे थे।

WATCH LIVE TV