BJP पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में निकाली गई तिरंगा यात्रा, हजारों युवाओं ने बाइक पर सवार होकर यात्रा में लिया हिस्सा
Advertisement

BJP पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में निकाली गई तिरंगा यात्रा, हजारों युवाओं ने बाइक पर सवार होकर यात्रा में लिया हिस्सा

यमुनानगर में आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान हजारों युवा बाइकों पर सवार होकर तिरंगा हाथों में लिए प्रतापनगर से जगाधरी बस स्टैड होते हुए सुखमणि रिजोर्ट पहुंचे.

BJP पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में निकाली गई तिरंगा यात्रा, हजारों युवाओं ने बाइक पर सवार होकर  यात्रा में लिया हिस्सा

कुलवंत सिंह/यमुनानगरः यमुनानगर में आज भारतीय जनता पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस दौरान हजारों युवा बाइकों पर सवार होकर तिरंगा हाथों में लिए प्रतापनगर से जगाधरी बस स्टैड होते हुए सुखमणि रिजोर्ट पहुंचे. हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर की अगुवाई में इस यात्रा का आगाज किया गया.

देखने वाली बात ये रही कि एक तरफ तो देश में कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है. वहीं हजारों युवा बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के बुलेट के पटाखे बजाते हुए भाग ले रहे थे. बता दें कि 27 नवंबर, 2020 से नए कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के बोर्डरों पर आंदोलन कर रहे हैं. इन्होंने बीजेपी और जजपा के कार्यक्रमों का हरियाणा में विरोध करने का ऐलान किया हुआ था और कई बार विरोध सामने भी आए.

ये भी पढ़े: iPhone को तगड़ी टक्कर देने आ रहा है Samsung का ये Foldable Phone, बाजारों बनकर उतरेगा No-1 खिलाड़ी

लेकिन, बीजेपी की तिरंगा यात्रा का विरोध करने से इन्होंने मना कर दिया था, जिसके बाद आज यमुनानगर में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और शिक्षा मंत्री की अगुवाई में तिरंगा यात्रा का आगाज किया गया. ये यात्रा जगाधरी विधानसभा के प्रतापनगर से शुरु हुई और छछरोली खंड से होती हुई मानकपुर इंड्स्ट्रियल एरिया के पास यात्रा में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष शामिल हुए, जिसके बाद गुलाबनगर से होती हुई.

यह यात्रा जगाधरी पहुंची और फिर बुड़िया के पास सुखमणि रिजोर्ट से देवधर के रास्ते वापिस प्रतापनगर में समाप्त हुई. इस दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस सरकार शहीदों की अनदेखी करती आई थी तो वहीं देश में बीजेपी की सरकार आने के बाद और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही शहीदों के सम्मान में यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया था और हरियाणा के हर जिले में ये यात्रा निकालने का काम तभी से किया जा रहा है.

तो वहीं, जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस का कहना है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री देश के फेल मुख्यमंत्रियों की टॉप-10 की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं. तो वे सवाल का जवाब घुमाते नजर आए और उनका कहना था कि कांग्रेस को पहले राहुल गांधी का फेलियर जानने की जरुरत है. क्योंकि कांग्रेस पार्टी जनता की ना होकर सिर्फ एक ही परिवार की होकर रह गई है और आगे भी कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है. क्योंकि जिस तरह बीजेपी सरकार देश में विकास कर जनता का दिल जितने का काम कर रही है उससे साफ देश की जनता का विश्वास देखा जा सकता है

ओमप्रकाश धनखड़, प्रदेशाध्यक्ष, बीजेपी

हीं यात्रा के बारे में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि देश की स्वतंत्रता के लिए जिन्होंने शहीदी दी उन्हें याद करना बेहद जरूरी है और इसे नए पाठ्यक्रमों में भी जोड़ा जाएगा, ताकि बच्चे भी अपने देश के शहीदों के बारे में जानकारी रख सकें. वहीं उन्होंने कहा कि शहीद चाहे किसी भी पार्टी से रहे हों बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है.

उन्होंने कहा कि जिसने कभी भी शहीदों की अनदेखी नहीं की. वहीं जब उनसे पूछा गया कि कोरोना की दूसरी लहर के वक्त आंदोलन कर रहे किसानों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया गया था. तो अब वे हजारों युवाओं के साथ कैसे तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं इस पर उन्होने कहा कि अब यमुनानगर ही नहीं बल्कि प्रदेश में कोरोना का प्रभाव बिल्कुल जीरो हो चुका है.

ये भी पढ़े: Tokyo Olympics: हिमाचल CM का बड़ा ऐलान, हॉकी स्टार चंबा के वरूण को सरकार देगी 1 करोड़ राशि और DSP की नौकरी

कंवरपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री

भारतीय जनता पार्टी के जगाधरी विधानसभा के युवाओं में आज काफी जोश देखा गया. लेकिन, यहां युवा बिना मास्क और बिना हेल्मेट के बाइकों पर सवार होकर आए थे, जिससे एक तरफ तो वे महामारी नियमों की अवहेलना कर रहे थे तो वहीं ट्रैफिक नियमों की भी उल्लंघना कर रहे थे. वहीं आपको बता दें कि जिस तरह शिक्षा मंत्री का कहना है कि यमुनानगर ही नहीं ब्लकि प्रदेशभर में कोरोना जीरो हो चुका है तो कल के आंकड़े बताते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि यमुनानगर में अभी 15 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिनमें से 3 संक्रमित अस्पतालों में और 12 होम आइसोलेशन में हैं. वहीं हरियाणा की बात करें तो कल तक 703 एक्टिव केस थे और कल 18 नए संक्रमित सामने आए थे.

WATCH LIVE TV

Trending news