पंजाब पुलिस ने पकड़ा शातिर चोर, इंटरनेट से सीखा था ATM को हैक करना

शातिर चोर ने एटीएम हैक करके ना सिर्फ आम लोगों के रुपए चुराए बल्कि एक पुलिस अधिकारी को भी अपना शिकार बना चुका है.

पंजाब पुलिस ने पकड़ा शातिर चोर, इंटरनेट से सीखा था ATM को हैक करना
प्रतीकात्मक फोटो

फाजिल्का: पंजाब (Punjab) के फाजिल्का (Fazilka) में एक शातिर चोर ने पहले इंटरनेट (Internet) की मदद से एटीएम (ATM) हैक करना सीखा और फिर एक के बाद एक बैंक अकाउंट्स से रुपए चोरी किए. पंजाब पुलिस (Punjab Police) इस चालाक हैकर गुरदेव सिंह को डेढ़ साल की मेहनत के बाद आखिरकार गिरफ्तार करने में कामयाब हुई. गौरतलब है कि गुरदेव सिंह ने एटीएम हैक करके ना सिर्फ आम लोगों के रुपए चुराए बल्कि एक पुलिस अधिकारी को भी अपना शिकार बना चुका है.

आपको बता दें कि साल 2016 में एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने ही गुरदेव सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. गुरदेव सिंह नामक ये चोर बड़ी चालाकी से एटीएम में लोगों को बेवकूफ बनाता था और फिर उनके रुपए लूट लेता था. गुरदेव सिंह ने ऐसे ही जलालाबाद में कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया.

VIDEO...

पंजाब पुलिस के अधिकारी मलकीत सिंह ने कहा कि गुरदेव सिंह ने इंटरनेट की मदद से ही एटीएम हैक करना सीखा और फिर उसने कई लोगों के रुपए चुराए. गुरदेव सिंह पिछले डेढ़ साल से पुलिस से छिप रहा था. साल 2016 में एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने ही गुरदेव सिंह के खिलाफ एटीएम को हैक करके रुपए चोरी करने का मामला दर्ज कराया था जैसे ही हमें सूचना मिली कि गुरदेव सिंह अपने घर वापस आया है हमनें तुरंत छापामार करके गुरदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया.