ZEEPHH EXCLUSIVE: कैसे फंस गए स्वास्थ्य मंत्री? एक ऑडियो ने खोली हेल्थ मिनिस्टर की पोल...
Advertisement

ZEEPHH EXCLUSIVE: कैसे फंस गए स्वास्थ्य मंत्री? एक ऑडियो ने खोली हेल्थ मिनिस्टर की पोल...

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया है. बर्खास्तगी के बाद पंजाब पुलिस के एंटी करप्शन विंग ने सिंगला के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

 

photo

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज दोपहर स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से हटा दिया. उन्होंने पुलिस को मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने का भी निर्देश दिया, जिसके बाद सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने डॉक्टर सिंगला को गिरफ्तार किया है.  इससे पहले उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

भगवंत मान ने आज एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि सिंगला के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह निविदाओं और अन्य खरीद-बिक्री के लिए एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे.  उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. सिंगला को कैबिनेट और पुलिस कार्रवाई से बर्खास्त कर दिया गया है. उसके खिलाफ आदेश दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

मामला तब सामने आया जब राजेंद्र सिंह नाम के एक सुपरिटेंडेंट इंजीनियर ने इसका खुलासा किया. राजिंदर सिंह के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला के ओएसडी प्रदीप कुमार ने दबाव बनाए रखा.

ZEEPHH के संपादक दीपक धीमान से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बताने जा रहे हैं इस मामले में दर्ज एफआईआर की पूरी जानकारी...

राजेंद्र सिंह 57 साल के हैं वह सेक्टर 70, मोहाली के मकान नंबर 4794 में रहते हैं. वह मोहाली में प्रतिनियुक्ति पर हैं. उनके मुताबिक एक महीना पहले ओएसडी प्रदीप कुमार ने उनको फोन कर के  पंजाब भवन के कमरा नं 203 में बुलाया. वहां विजय सिंगला भी मिले.

विजय सिंगला ने कहा कि आपको प्रदीप कुमार जो कुछ भी कहेंगे वो करना होगा और अब से सिर्फ प्रदीप कुमार ही आपसे बात करेंगे. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री वहां से चले गए. उनके जाने के बाद प्रदीप कुमार ने राजेंद्र सिंह से कहा कि उनका विभाग निर्माण कार्य के लिए 41 करोड़ रुपये आवंटित करेगा और 17 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. प्रदीप कुमार ने कहा कि हमें 1 करोड़ 16 लाख का 2% कमीशन दें. राजेंद्र सिंह ने मना कर दिया.

उसके बाद प्रदीप कुमार ने राजेंद्र सिंह को व्हाट्सएप नंबर 788892-88012 से कॉल किया और जल्द से जल्द रिश्वत के पैसे देने का दबाव बनाने लगे. FIR के अनुसार, कॉल 8, 11, 22 और 23 मई को की गई थी.

राजेंद्र सिंह ने कहा कि मेरा 30-11-2022 को रिटायरमेंट है. मुझे इस मामले में मत उलझाओ. मैं यह नहीं कर सकता. राजिंदर सिंह ने कहा कि मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं इसलिए प्रदीप कुमार ने एक बार उनसे 10 लाख रुपये देने के लिए कहा. राजिंदर सिंह प्रदीप कुमार से मिलने पंजाब सचिवालय गए, जहां वह पहले विजय सिंगला से मिले और फिर उनसे कहा कि वे जा रहे हैं. प्रदीप कुमार को 5 लाख रुपये का भुगतान करें और राजेंद्र सिंह ने पूरी बातचीत को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया.

उन्होंने इस बात का सबूत मुख्यमंत्री भगवंत मान को दिया. मान के आदेश पर, स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को तुरंत कैबिनेट से निष्कासित कर दिया गया और सभी सबूतों को प्राथमिकी से जोड़ दिया गया और इस तरह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला बर्खास्त हो गए.

Trending news