सावन के पहले सोमवार को 900 साल पुराना प्राचीन शंभू दयाल मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता

 सावन मास के पहले सोमवार को हरियाणा के सोनीपत में 900 साल पुराना प्राचीन शंभू दयाल मंदिर में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली और शिवलिंग पर जलाभिषेक कर श्रद्धालुओं ने भोले बाबा का ध्यान कर आराधना की.

सावन के पहले सोमवार को 900 साल पुराना प्राचीन शंभू दयाल मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता

राजेश खत्री/सोनीपत: सावन मास के पहले सोमवार को हरियाणा के सोनीपत में 900 साल पुराना प्राचीन शंभू दयाल मंदिर में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली और शिवलिंग पर जलाभिषेक कर श्रद्धालुओं ने भोले बाबा का ध्यान कर आराधना की.

यहां सोनीपत में इस प्राचीन शिव मंदिर शंभू दलाल में श्रद्धालु सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव के दर्शन करने और शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे हैं. यहां आप यह भी देख सकते हैं कि श्रद्धालुओं शिवलिंग को कितनी श्रद्धा के साथ दूध का जलाभिषेक और गंगाजल का भी जलाभिषेक किया जा रहा है.

यहां पर अधिकतर श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ की आराधना और ध्यान भी कर रहे हैं. भगवान शिव सबकी मनोकामना को पूर्ण करता है और सावन मास के दौरान सोमवार को की जाने वाली भगवान शिव की पूजा काफी फलदाई होती है. यहां मंदिर में पहुंची श्रद्धालु महिलाओं और पुरुषों ने कहा कि भगवान शिव भोलेनाथ इस कोरोना काल में भी लोगों को शक्ति प्रदान करें.

उन्होंने आगे कहा कि इस महामारी से भी छुटकारा मिले और उन्होंने यहां आकर कोरोना के नियमों का भी पालन किया है. अधिकतर श्रद्धालु यहां पर भोले बाबा के शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के बाद मनोकामना पूर्ण करने के लिए घी का दीपक भी जलाया और श्रद्धालुओं को भगवान शिव पर पूर्ण विश्वास है कि भोले बाबा उनकी मनोकामना को पूर्ण करेंगे मन में सच्चा विश्वास व श्रद्धा होनी चाहिए.

WATCH LIVE TV