Horoscope Today 23 May: कर्क और सिंह राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानें आपका कैसा रहेगा द‍िन
Advertisement

Horoscope Today 23 May: कर्क और सिंह राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानें आपका कैसा रहेगा द‍िन

सोमवार  को मिथुन राशि के लोगों को अपने बच्चों के साथ घुलमिल कर बच्चा बनकर खेलना चाहिए, उन्हें भी अच्छा लगेगा वहीं धनु राशि के युवाओं को अपने मन की बात अपनी माता जी से शेयर करना चाहिए. चलिए आपको विस्तार से बताते है सभी राशियों मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का दैनिक भविष्यफल.

photo

चंडीगढ़- आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और सोमवार का दिन है. ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. 

सोमवार  को मिथुन राशि के लोगों को अपने बच्चों के साथ घुलमिल कर बच्चा बनकर खेलना चाहिए, उन्हें भी अच्छा लगेगा वहीं धनु राशि के युवाओं को अपने मन की बात अपनी माता जी से शेयर करना चाहिए.  

चलिए आपको विस्तार से बताते है सभी राशियों मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का दैनिक भविष्यफल.

मेष: आज आपका व्यवहार कुछ क्रोधी रहेगा, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी आपके व्यवहार से परेशान हो सकते हैं. आज आपके बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं, वजह साफ है कि आपका काम संतोषजनक है और इस नाते आप उनकी गुडबुक में शामिल हो सकते हैं. यदि आप मकान या जमीन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यही उचित समय है, हृदय रोगी अपनी दवाओं के नियमित सेवन और दिनचर्या में टहलना आदि शामिल करते हुए सामान्य रह सकते हैं. 

वृष: यदि सुबह देर तक सोने की आदत है तो उसे तुरंत सुधार लें, सुबह समय से उठें और कुछ योग व्यायाम भी करें ताकि स्वस्थ रहें. लोगों से मिलने जुलने का सिलसिला जारी रखें, इसके लिए अच्छा हो कि आप कुछ देर के लिए घर से बाहर निकलें और नए दोस्त बनाएं.  अपने ऑफिस में अपना काम सूझबूझ के साथ कुछ अधिक ही अलर्ट रहते हुए करें ताकि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे नाराज न हों. आज का दिन आपके सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा, क्योंकि यदि कोई कलह चल रही थी, तो वह पिताजी की मदद से समाप्त होगी.

मिथुन: संगति को पहचानें, इनमें जो नकारात्मक विचारों के लोग हैं, उनसे कुछ दूरी बना कर रहें तो अच्छा है अन्यथा उनकी अधिक संगति में रहने से आप पर भी असर पड़ सकता है. मिथुन राशि के लोगों का जो ऑफिशियल काम फंसा हुआ है उसे पूरा होने में अभी कुछ और समय लगेगा, आपको अभी प्रतीक्षा करनी होगी, धैर्य रखें. कारोबारियों को परम्परागत पैतृक व्यापार के तरीके में बदलाव के बारे में विचार करना होगा. 

कर्क: परिवार में सभी सदस्यों को तालमेल बना कर रहना चाहिए, ऐसा करने से घर का वातावरण हंसी खुशी वाला रहेगा, सेहत में गिरावट हो सकती है, इसके लिए आपको सेहत का ध्यान रखना चाहिए और जो चीजें नुकसान करती हैं उन्हें किसी भी कीमत पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऑफिस में प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. स्क्रैप कारोबारियों के लिए आज खुश होने का दिन है, उन्हें आज किसी सौदे में अच्छा मुनाफा मिल सकता है. रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई कानूनी संबंधित विवाद आपको थोड़ा परेशान करेगा, क्योंकि वह आगे के लिए टल सकता है।

सिंह: अस्थमा के रोगी अचानक बीमार पड़ सकते हैं, ऐसे में अलर्ट रहें और अपनी दवा आदि समय से लेते रहें. अपने काम को करने के साथ ही धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए, यह काम भी जरूरी होता है. सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में कठिन कामों की भी प्रैक्टिस करनी चाहिए, इससे आप कुछ नया काम भी सीख जाएंगे, अधीनस्थों का सहयोग करें यह आपके लिए लाभकारी होगा, ऐसा करते रहना चाहिए. सराफा कारोबारी आज सोने-चांदी की कीमतों के उतार चढ़ाव से कुछ परेशान रहेंगे.

कन्या: अभिभावक बच्चों के साथ घुले मिलें, कुछ देर उनके साथ बच्चा बनकर खेलें ताकि उनकी खुशी और भी अधिक बढ़ जाए, सच में ऐसा करना आपको भी अच्छा लगेगा. कब्ज को कंट्रोल में रखने के लिए अपने भोजन में फाइबर युक्त चीजों की संख्या बढ़ाइए, कब्ज और भी बहुत सी बीमारियों को बढ़ाता है. क्षमता से अधिक परिश्रम करते हैं तो निश्चित मानिए की आपका परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा, आपको लाभ अवश्य मिलेगा. सायंकाल के समय आपकी अपने भाइयों के सहयोग से कुछ पुरानी रंजिश समाप्त होगी.

तुला: सर्वाइकल बीमारी से पीड़ित लोगों को आज संभल कर रहना चाहिए, पोश्चर ठीक करके ही उठे बैंठें और काम करें. पुरानी योजनाओं की सफलता से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, यह बढ़ा आत्मविश्वास ऊर्जा भी देगा. यदि आपकी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य करें, तो आपको उसे रोकना होगा, नहीं तो वह गलत हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से परिवार का माहौल उत्सव जैसा रहेगा।

वृश्चिक: सुख सुविधाओं में वृद्धि की संभावना दिख रही है, नया वाहन खरीद सकते हैं.   युवाओं को आज अचानक ही पुराने मित्र मिल जाएंगे, यह भेंट काफी सुखद और प्रसन्नतादायक होगी. पुराने मित्रों में निस्वार्थ अपनापन होता है. घर के कामों की लंबी सूची बन गई है तो परेशान होने के बजाए उनकी सूची तैयार कर लें और प्राथमिकता के आधार पर एक-एक करके करते चले जाएं. बहुत अधिक देर तक लैपटॉप, मोबाइल और टीवी का इस्तेमाल न करें, इससे आंखों पर जोर पड़ता है, बहुत जरूरी होने पर बीच-बीच में आई एक्सरसाइज करते रहें. 

धनु: परिवार में बेटा-बेटी के विवाह को लेकर चिंतन होगा और यह जरूरी भी है, उचित आयु में उनका विवाह हो ही जाना चाहिए. कमजोरी और शारीरिक थकान महसूस करेंगे, कुछ देर रेस्ट करना जरूरी है. धार्मिक विचारों और भगवान के प्रति आस्था को बढ़ावा दें और किसी मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें. धनु राशि के लोगों को आज अपनी कंपनी को किसी नए स्थान पर रिप्रजेंट करना पड़ सकता है.  ऐसे मौके कम ही मिलते अच्छे से तैयारी कर लें ताकि कंपनी की छवि और मजबूत हो. 

मकर: खानपान में लापरवाही और मौसम का बदलाव आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है, इसलिए मौसम के बदलाव को ध्यान में रखते हुए ही खानपान व्यवस्थित करें.  पालतू जानवरों के खानपान की व्यवस्था  कराएं, उनके चारे पानी का प्रबंध करें. इस राशि के लोगों को आज अपने ऑफिस में बहुत सी समझबूझ के साथ काम करने की जरूरत है, यदि गलतियों को न सुधारा तो आपका काम छीन कर किसी दूसरे को दिया जा सकता है. 

कुंभ : सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन संतान को किसी नई नौकरी के लिए ऑफर आ सकता है, जिसमें आपको उन्हे तुरंत भेजना होगा। किसी वरिष्ठ सदस्य से आपको कोई उपहार प्राप्त हो सकता है. विभिन्न रोगों से पीड़ित लोग अपने मन में नकारात्मक विचार न लाएं और सोच को सकारात्मक रखें. नकारात्मक विचार आ रहे हों तो मेडिटेशन करें आराम मिलेगा. अपने से बड़ी उम्र के मित्रों से संपर्क बनाए रखें. 

मीन: अनावश्यक क्रोध या चिड़चिड़ापन न करें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. यह दोनों ही चीजें अनुचित हैं. सामाजिक कार्यों को बनाने के लिए स्वभाव में विनम्रता रखें, विनम्रता से काम स्वतः बनने लगते हैं. आपके लिए भविष्य में भरपूर लाभ लेकर आएगा। किसी मित्र में रिश्तेदार का आगमन से आपके घर का खर्च बढ़ सकता है। विदेशों में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को जनसभाएं करने से लाभ मिलेगा।

Trending news