Monthly Horoscope 2021 : अगस्त में इन राशि वालों को मिलेगी तरक्की और इन्हें मिलेगा धन लाभ, जानिए कैसा रहेगा यह महीना

अगस्‍त वृषभ राशि वालों को नौकरी में तरक्‍की के मौके और मिथुन राशि वालों को व्‍यापार में सफलता (Success) देगा. इसी तरह कर्क राशि (Cancer) वालों के लिए यह महीना (Month) अच्छा साबित होने वाला है. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि (Zodiac Sign) वालों के लिए यह महीना कैसा रहेगा. 

Monthly Horoscope 2021 : अगस्त में इन राशि वालों को मिलेगी तरक्की और इन्हें मिलेगा धन लाभ, जानिए कैसा रहेगा यह महीना

मेष : गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक परेशानी वाला रहेगा. व्यापार में परेशानी आएगी. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी आएगी. किसी अनजान व्यक्ति के साथ नया कार्य आरंभ करने से थोड़ा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी को नौकरी में उन्नति मिलेगी. 

वृषभ :  इस राशि वाले जातकों को यह माह राजनीतिक सफलता देगा. व्यापार सामान्य रहेगा. नौकरी में उन्नति होगी. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. साथियों से परेशानी आएगी. बहन से सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक विकास में उलझन आएगी. 

मिथुन : गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह पारिवारिक सुख देने वाला रहेगा. व्यापार अच्छा रहेगा. कृषि मध्यम रहेगी. नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. पिता को समाज में उन्नति मिलेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी मित्र से मुलाकात होगी, जो संकट से निपटने में मददगार साबित होगा. 

कर्क :  गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक उन्नति वाला रहेगा. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग से परेशानी आएगी. माता की सेहत में समस्‍या हो सकती है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. 

सिंह : इस राशि वाले जातकों की पत्नी को उन्नति मिलेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा. कृषि में अच्छा लाभ मिलेगा. नौकरी में परेशानी आएगी. भाई से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में उलझन आएगी. राजनीति से लाभ मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में संतान से कष्ट हो सकता है. 

कन्या : गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत दिलाने वाला होगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी रिश्तेदार से आर्थिक व मानसिक सहयोग प्राप्त होगा. पत्नी को नौकरी में उन्नति मिलेगी.

तुला : गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक विकास वाला रहेगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि भी अच्छी रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी रहेगी. पिता को समाज से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. इससे आपको भी कई प्रकार के लाभ मिलेंगे. बहन के परिवार में आर्थिक परेशानी आएगी. 

WATCH LIVE TV

वृश्चिक : इस राशि वाले जातकों के लिए यह माह सामाजिक प्रतिष्ठा देने वाला रहेगा. व्यापार में सफलता हासिल करने में समस्‍या होगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. कृषि सामान्य रहेगी. बहन के परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी. पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा.

धनु : गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वाले जातकों के लिए यह माह स्थान परिवर्तन वाला रहेगा. व्यापार में हानि हो सकती है. कृषि मध्यम रहेगी. भाई को नौकरी में उन्नति मिलेगी. रिश्तेदारों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. पिता को किसी धार्मिक स्थान से लाभ मिलेगा. मां को सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. 

मकर : गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले जातकों के लिए अगस्त माह संतान सुख वाला रहेगा. कृषि अच्छी रहेगी. व्यापार ठीक-ठीक रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा. पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी अनजान व्यक्ति से तकलीफ हो सकती है. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. 

कुंभ : इस राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीतिक लाभ देने वाला रहेगा. व्यापार मध्यम रहेगा. कृषि में लाभ मिलेगा. नौकरी में उन्नति होते-होते रुक सकती है. भाई से मानसिक तनाव मिलेगा. पत्नी के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी. मामा पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. किसी रिश्तेदार से अचानक लाभ प्राप्त होगा. 

मीन : गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान से सुख दिलाएगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. कृषि मध्यम रहेगी. नौकरी में उन्नति होगी, परंतु खर्च बढ़ेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे संकट से निपटने में मदद मिलेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य में समस्‍या रहेगी.