छत पर झाड़ू रखना कितना शुभ! ये उपाय सभी परेशानियों को करेंगे कोसो दूर
Advertisement

छत पर झाड़ू रखना कितना शुभ! ये उपाय सभी परेशानियों को करेंगे कोसो दूर

चंडीगढ़- आजकल लोग अपने जीवन में इस कदर व्यस्त रहते हैं कि छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ही नहीं दे पाते .  लोगों को ये तक मालूम नहीं होता कि उनके जीवन में क्या हो रहा है, जिससे उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है. अक्सर लोगों की शिकायत रहती है कि सब कुछ होने के बाद भी उनके जीवन में शांति नहीं है.

फोटो

चंडीगढ़- आजकल लोग अपने जीवन में इस कदर व्यस्त रहते हैं कि छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ही नहीं दे पाते .  लोगों को ये तक मालूम नहीं होता कि उनके जीवन में क्या हो रहा है, जिससे उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है.
अक्सर लोगों की शिकायत रहती है कि सब कुछ होने के बाद भी उनके जीवन में शांति नहीं है. वे बहुत चिंतित रहते हैं, उन्हें अपने आसपास  सब कुछ नकारात्मक सा ही एहसास होता हैं. 
लोग अपने घर को साफ सुथरा रखने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. इस प्रयास के तहत लोग घर की छत पर पुराना सामान और कबाड़ डाल देते हैं.
वास्तु के अनुसार गंदी और बेकार चीजों से भरी छत का होना अशुभ माना जाता है. इससे जीवन, भोजन और धन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में आज हम आपको बताते हैं उन खास चीजों के बारे में जिनसे परहेज करना चाहिए, खासकर घर की छत पर.

1. आमतौर पर लोग घर की छत पर झाड़ू लगाते हैं। लेकिन इससे बचना चाहिए। ज्योतिष और वास्तु के अनुसार झाड़ू को धन की देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसे छत पर रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। इससे आर्थिक समस्या हो सकती है। इसलिए इसे घर के अंदर ही रखना चाहिए।

2. पत्तियां अक्सर सूख जाती हैं और छत पर आपस में चिपक जाती हैं. छत पर इन पत्तों का जमा होना अशुभ माना जाता है. इससे जीवन में भोजन, धन और अन्य समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में घर की छत को साफ रखें.

3. लोग घर की छत पर बेकार का सामान रख देते हैं। लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है। घर की छत पर जंग लगा लोहा विशेष रूप से रखने से आर्थिक और शारीरिक परेशानी हो सकती है। 

4. अक्सर लोग बांस की लकड़ी को छत पर रख देते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार घर की छत पर पड़ा बांस जीवन में परेशानियों को आमंत्रण देता है

Trending news