सिरसा: जमीन के नीचे से जिंदगी बचाने की जंग

आर्मी के बाद अब NDRF ने संभाला मोर्चा

सिरसा: जमीन के नीचे से जिंदगी बचाने की जंग
आर्मी के बाद अब NDRF ने संभाला मोर्चा

विजय कुमार जसूजा/सिरसा : सिरसा के गांव नटार में पिछले कई घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक सीवर में फंसे दूसरे युवक का कुछ अता-पता नहीं चल पाया है,युवक की तलाश में ना सिर्फ सिरसा जिला प्रशासन जुटा हुआ है,बल्कि हिसार से सेना को भी बुलाया गया है। अभी तक युवक के बारे में कोई जानकारी सिरसा प्रशासन को नहीं मिल पाई है, जिसके बाद अब इस ऑपरेशन की कमान NDRF की टीम के हवाले की जा रही है। 

दरअसल, गांव नटार में सीवरेज लाइन में गिरे 25 वर्षीय युवा किसान का  कई घंटे के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। बुधवार की शाम को हादसा होने के बाद ग्रामीणों ने अपने स्तर पर एक युवक को वक्त रहते बाहर निकाल लिया था। इसके बाद प्रशासन के अधिकारी और पब्लिक हेल्थ विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे।

ग्रामीणों की तरफ से प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए गए है, ग्रामीणों ने कहा कि वो अपने स्तर पर ही राहत और बचाव कार्य में जुटे रहे। इस पर कुछ ग्रामीण भड़क भी गए, उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन केवल हाथ पर हाथ धरे बैठा है, केवल ग्रामीण ही प्रयास कर रहे हैं। 

जिला प्रशासन की तरफ से ग्रामीणों के रवैये को देखते हुए गांव में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया है, प्रशासन को डर था कि कहीं ग्रामीण इस हादसे से नाराज होकर कानून व्यवस्था हाथ में ना लें, इसलिए दो डीएसपी, तीन थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है। 

यह है पूरा मामला

दोनों युवक सीवर लाइन से पंप के जरिए अपने खेतो में पानी डाल रहे थे तभी पानी बंद हो गया,जिसको चेक करने के लिए एक युवक ने सीवर का ढक्कन खोला और अचानक वो सीवर में गिर गया, जबकि दूसरा युवक उसे बचाने के लिए सीवर में उतरा था।