युवाओं को नशे से बचाने के लिए पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैय्यर ने किया यह फैसला, आइए जानें
Advertisement

युवाओं को नशे से बचाने के लिए पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैय्यर ने किया यह फैसला, आइए जानें

पूर्व रणजी खिलाड़ी ने कहा है कि चंबा जिले के युवाओं को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के लिए मुख्यालय में क्रिकेट अकादमी खोली जाएगी. 

प्रेस वार्ता करते पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैय्यर (नीली टीशर्ट में )

शिव शर्मा/चंबा : पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैय्यर ने कहा है कि चंबा जिले के युवाओं को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के लिए मुख्यालय में क्रिकेट अकादमी खोली जाएगी. उन्होंने कहा कि नब्बे के दशक में चंबा जिले की विभिन्न राज्यों और राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट प्रतियोगिताओं में बड़ी हिस्सेदारी होती थी, मगर अब मार्गदर्शन व सुविधाओं की कमी के चलते चंबा जिला की भागीदारी शून्य रह गई है. चंबा का युवा खेल गतिविधियों की कमी के चलते नशे की ओर आकर्षित हो रहा है. 

गरीब बच्चों को निशुल्क कोचिंग
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राजीव नैय्यर ने कहा कि युवाओं को नशे से बचाने के लिए और उनके हुनर को निखारने के लिए क्रिकेट अकादमी खोली जा रही है. जिससे चंबा जिले को क्रिकेट में पुराना रुतबा दिलवाया जा सके.

उन्होंने कहा कि क्रिकेट अकादमी में गरीब बच्चों को निशुल्क कोचिंग दी जाएगी. नैय्यर ने अनुराग ठाकुर को केंद्रीय खेल मंत्री का पदभार संभालने के लिए मुबारकबाद भी दी.

बच्चों को बताएंगे अपने एक्सपीरिएंस 

पूर्व रणजी खिलाड़ी राजीव नैय्यर ने कहा, हम चंबा में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे और क्रिकेट के शौकीन उन सभी बच्चों को अपने एक्सपीरिएंस के बारे में बताऊंगा. साथ ही वह टिप्स भी दूंगा, जो कि बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सीखने में मददगार भी होंगी. उन्होंने कहा कि वह उन सभी खिलाड़ियों को बुलाएंगे, जो काफी अच्छा खेलते हैं. मै भी क्रिकेट ग्राउंड में आकर बच्चों को इसकी जानकारी दूंगा. 

उन्होंने कहा कि बच्चे ड्रग्स और गंदी आदतें तब सीखते हैं, जब उनके पास कोई काम नहीं होता. नैय्यर ने जहा कि जब वही बच्चे रोजाना चार घंटे सुबह और चार घंटे शाम को इस खेल में व्यस्त रहेंगे तो वह ये चीजें कैसे कर पाएगा. उन्होंने कहा कि चंबा में भी चिट्टे का प्रचलन बढ़ा है और हमे सबको मिलकर इसे  रोकना है.

WATCH LIVE TV

राजीव नैय्यर का करियर 

राजीव नैय्यर ने चंबा में 16 साल की उम्र में अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी. उसी समय उन्होंने हिमाचल की ओर से क्रिकेट खेला। नैय्यर ने लगातार 20 साल तक क्रिकेट खेला। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कराए. 

उन्होंने बताया कि 1997 में उन्होंने दलीप ट्रॉफी में भी खेला और हिमाचल की ओर से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए. जोकि एक रिकॉर्ड बना. उन्होंने बताया कि वर्ष 1995 में हमारे चम्बा से बहुत सारे क्रिकटर थे, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी खेली पर आज चचंबा के एक लड़के को छोड़कर 21 साल हो चुके हैं पर अब तक यहां कोई रणजी ट्रॉफी नहीं खेला है।

 

 

Trending news