IND VS PAK : T20 world Cup में हर बार हार का कलंक धोया, बाबर की सेना ने फतह की जंग
X

IND VS PAK : T20 world Cup में हर बार हार का कलंक धोया, बाबर की सेना ने फतह की जंग

दुबई के स्टेडियम में पाकिस्तान ने T20 world Cup में भारत को दस विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में ही 152 रन बनाकर मैच जीत लिया. मोहम्मद रिजवान ने 79 और कप्तान बाबर आजम ने क्रमशः 68 रन बनाए. 

IND VS PAK : T20 world Cup में हर बार हार का कलंक धोया, बाबर की सेना ने फतह की जंग

नई दिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने क्रिकेट प्रेमियों को बुरी तरह निराश किया. दुबई के स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में बाबर आजम की सेना ने आज T20 world Cup में भारत के खिलाफ हर बार हार का कलंक धो दिया. भारत को पाकिस्तान के खिलाफ दस विकेट से हार झेलनी पड़ी है. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाए. 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के कैप्टन बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने आतिशी पारी खेली और साथी खिलाड़ियों को क्रीज पर आने का ,मौका नहीं दिया. भारत के गेंदबाज दोनों ओपनर बैट्समैन के आगे असहाय से नजर आए.

WATCH LIVE TV 

पाकिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में ही 152 रन बनाकर मैच जीत लिया. मोहम्मद रिजवान ने 79 और कप्तान बाबर आजम ने क्रमशः 68 रन बनाए. 

इससे पहले विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए 5 चौके और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 57 रन बनाए. भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने 31 रन देकर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के 3 विकेट लिए. हसन अली भी 2 विकेट लेने में सफल रहे। हारिस रऊफ के हिस्से एक सफलता हाथ लगी

इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी है, लेकिन हर बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. पिछली बार 2016 के टी20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. उस समय कैप्टन विराट कोहली ने 37 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी.

इससे पहले, 2014, 2012 के विश्व कप में भी भारत ने पकिस्तान को हराया था. पाकिस्तान को सबसे बड़ी हार 2007 के विश्व कप में झेलनी पड़ी थी, तब भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर पहला टी20 विश्व कप जीता था.

Trending news