वीवीएस लक्ष्मण ने बताई माही की कामयाबी की वजह
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण ने बताई माही की कामयाबी की वजह

धोनी के संन्यास पर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी धोनी की तारीफों में कुछ बातें साझा की.  

वीवीएस लक्ष्मण ने बताई माही की कामयाबी की वजह

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास ने सिर्फ फैन्स को ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के दिग्गजों को भी उदास कर दिया. धोनी के संन्यास पर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी धोनी की तारीफों में कुछ बातें साझा की.  

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी नतीजों का असर खुद पर नहीं पड़ने देते थे, इस चीज ने धोनी की सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है.

मैदान में अपने धैर्य के लिए पहचाने जाने वाले धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की सभी ट्रॉफियां जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं.

धोनी ने भारतीय क्रिकेट की विरासत छोड़ते हुए शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर बेहद संक्षिप्त शब्दों में संन्यास लेने की घोषणा की.लक्ष्मण ने शानदार सफलता के लिए भारतीय टीम के अपने पूर्व साथी को बधाई दी.

वी वी एस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘मुझे हमेशा से लगता है कि भारत की कप्तानी करना संभवत: किसी के लिए भी सबसे कड़ी चुनौती है क्योंकि दुनिया भर में सभी को आपसे इतनी ज्यादा उम्मीदें होती हैं. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी कभी नतीजों से भावनात्मक रूप से नहीं जुड़ा रहा.’

उन्होंने कहा, ‘उसने प्रशंसकों को ही नहीं बल्कि लाखों भारतीयों को प्रेरित किया और बताया कि किस तरह का आचरण करना चाहिए और कैसे अपने देश का दूत बनना चाहिए, सार्वजनिक जीवन में खुद को कैसे रखना चाहिए. और यही कारण है कि वो इतना सम्मानित है.’ लक्ष्मण ने कहा कि इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने आचरण और खेल के प्रति योगदान से भविष्य की पीढ़ियों के लिए उदाहरण पेश किया.

उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट प्रशंसकों का प्यार आपकी क्रिकेट उपलब्धियों के लिए मिलता है लेकिन सम्मान इस चीज से मिलता है कि आपका आचरण कैसा रहा. अगर आप सोशल मीडिया पोस्ट देखें तो सिर्फ पूर्व खिलाड़ियों या क्रिकेट प्रशंसकों ने ही टिप्पणी नहीं की बल्कि सभी भारतीयों ने की जिसमें फिल्मी सितारे, जाने माने उद्योगपति, राजनेता शामिल रहे. दुनिया भर के पूर्व क्रिकेटर्स, क्रिकेट जगत ने भारतीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में योगदान के लिए महेंद्र सिंह धोनी को शुक्रिया कहा.’

Watch Live Tv-

Trending news