T20 World Cup : भारत के एक इनकार से पाकिस्तान टीम बिना मैच खेले इस तरह बन जाएगी विश्व विजेता
Advertisement

T20 World Cup : भारत के एक इनकार से पाकिस्तान टीम बिना मैच खेले इस तरह बन जाएगी विश्व विजेता

सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गैर कश्मीरियों को मारना शुरू कर दिया है. इसका सीधा असर क्रिकेट प्रेमियों पर पड़  रहा है. जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच मैच रद्द करने की मांग उठाने लगी है. 

T20 World Cup 2021

नई दिल्ली : क्रिकेट प्रेमी 24 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस दिन टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलने वाला है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं के बढ़ने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच रद्द करने की मांग उठाने लगी है.

दरअसल सेना की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गैर कश्मीरियों को मारना शुरू कर दिया है. इसका सीधा असर क्रिकेट प्रेमियों पर पड़  रहा है. अगर टीम इंडिया (Team India) इस बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार करेगी तो इसका सीधा फायदा पाकिस्तान को मिलेगा, क्योंकि पाकिस्तान को बिना मैच खेले दो अंक मिल जाएंगे, जबकि भारत को शून्य.

WATCH LIVE TV

बता दें विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को करीब 87 प्रतिशत मैच जीते हैं. टी 20 में दोनों टीम 5 साल बाद भिड़ेंगी. अगर भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ खेलने से मना करेगी तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के अवसर बढ़ जाएंगे। भारत के इनकार करने पर ICC Team India पर प्रतिबंध लगा सकती है. साथ ही उसे भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

अगर इस पूरे विश्वकप मुकाबले में भारत अपनी शानदार परफॉर्मेंस की वजह से फाइनल तक पहुंच जाता है और पाकिस्तान की टीम भी यहां पहुंचती है तो भारत द्वारा इनकार करने से उसके दो अंक कट जाएंगे और वर्ल्ड कप ट्रॉफी पाकिस्तान की हो जाएगी. भारत बिना खेले पाकिस्तान को विश्व विजेता बनने का मौका दे देगा. 

बता दें भारत ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2021 के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने मना कर दिया था. पाकिस्तान ने ICC से कई बार इस बारे में शिकायत की थी, लेकिन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सीरीज नहीं खेली थी. 

Trending news