Tokyo Olympic : कड़े मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से हारी, अब 6 अगस्त को कांस्य की उम्मीद
Advertisement

Tokyo Olympic : कड़े मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से हारी, अब 6 अगस्त को कांस्य की उम्मीद

भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की. फर्स्ट हाफ तक दोनों टीमों का  स्कोर 1-1 से बराबर रहा. तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे हो गई. टीम को इस क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला. कप्तान मारिया नोई ने 36वें मिनट में गोल किया.

Tokyo Olympic : कड़े मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से हारी, अब 6 अगस्त को कांस्य की उम्मीद

नई दिल्ली : सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को हरा दिया है. अब भारतीय टीम 6 अगस्त को कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला करेगी. 

इससे पहले भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की. महिला खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर के शुरुआत में ही गोल दाग दिया. गुरजीत कौर ने पेनल्टी के जरिए ये गोल किया. भारत अर्जेंटीना से 1-0 से आगे हो गया. ये गोल खेल के दूसरे मिनट में हुआ.

पहला क्वार्टर भारत के नाम रहा. दूसरे में अर्जेंटीना ने पहला गोल किया. अर्जेंटीना की ओर से 18वें मिनट में पेनाल्टी का फायदा उठाते हुए मारिया बारिवेउवो ने गोल किया. फर्स्ट हाफ तक दोनों टीमों का  स्कोर 1-1 से बराबर रहा. 

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम 2-1 से आगे हो गई. टीम को इस क्वार्टर की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला. कप्तान मारिया नोई ने 36वें मिनट में गोल किया. 

किरेन रिजुजू बोले-खुश रहो

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजुजू ने ट्वीट कर महिला हॉकी टीम का हौसला बढ़ाया. उन्होंने लिखा- लड़कियों, खुश रहो और अपना दिल मत हारो. आप सभी ने महिला हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत को गौरवान्वित किया है. आप अब भी पदक के साथ वापस आ सकते हैं. मुझे याद है कि कैसे हमारी लड़कियों को शुरू से ही टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयार किया गया था.

 

टीम में हरियाणा की 6 बेटियां 

टोक्यो ओलिंपिक के इस मुकाबले में हरियाणा की 6 बेटियां अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं. टोक्यो में चल रहे खेलों के महासमर में 13वें दिन देश की निगाहें भारतीय महिला हॉकी टीम पर टिकी हैं.

41 साल में पहली बार देश को महिला हॉकी में पदक मिलने की उम्मीद बनी है. भारतीय महिला खिलाड़ियों ने जर्मनी को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. 

हरियाणा के शाहबाद मारकंडा (कुरुक्षेत्र) की रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय टीम अर्जेंटीना की टीम को कड़ी टक्कर दे रही है. टीम में रानी रामपाल के अलावा नवजोत कौर और नवनीत कौर भी हैं. ये तीनों बेटियां शाहबाद मारकंडा से हैं. इनके अलावा दो खिलाड़ी शर्मिला गोदारा और उदिता दूहन हिसार और गोलकीपर सविता पूनिया भिवानी से हैं. शर्मिला गोदारा हिसार के कैमरी गांव से हैं, उदिता दूहन भिवानी के नांगल से और सविता पुनिया सिरसा के जोधकां गांव से ताल्लुक रखती हैं.

WATCH LIVE TV

सविता पूनिया बोलीं- जीतकर ही लौटेंगे

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेट वॉल के नाम से मशहूर गोलकीपर सविता पूनिया के पिता महेंद्र सिंह पूनिया ने बताया कि उनकी कुछ समय के लिए फोन पर सविता से बात हुई थी. सविता ने कहा कि पापा चिंता करने की जरूरत नहीं है, हम जीतकर ही लौटेंगे. पूरे परिवार को विश्वास है कि भारत की टीम आज का मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्का कर लेगी. 

अगली जीत तक कोई बात नहीं

कप्तान रानी के पिता रामपाल ने बताया कि 2 दिनों से बेटी ने बात नहीं की. पिछला मैच जीतने के बाद बस इतना कहा था कि अब अगली जीत तक कोई बात नहीं करूंगी

Trending news