Tokyo Paralympics: Nishad ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल, घर पर दिखा जश्न का माहौल
Advertisement

Tokyo Paralympics: Nishad ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल, घर पर दिखा जश्न का माहौल

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के उपमंडल अंब के बदाऊ गांव के रहने वाले निषाद (Nishad) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में बीते शनिवार को हाई जंप में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतकर जिले और देश का नाम रोशन किया है.

Tokyo Paralympics: Nishad ने हाई जंप में जीता सिल्वर मेडल, घर पर दिखा जश्न का माहौल

राकेश मल्ही/ऊंनाहिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के उपमंडल अंब के बदाऊ गांव के रहने वाले निषाद (Nishad) ने टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में बीते शनिवार को हाई जंप में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतकर जिले और देश का नाम रोशन किया है. पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर परिवार में खुशी की लहर है और गांव में मिठाई बांटी जा रही है.

इस पूरे खेल को परिवार के सभी सदस्य ने लाइव देखा. इतना ही नहीं, इस खास मौके पर गांव में रहने वाले लोग भी घर पर मौजूद थे. टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतने पर परिवार काफी खुश है और अपने बेटे पर गर्व महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि निषाद का उना पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा.

ये भी पढ़ेः करनाल SDM की भाषा गलत, जवाब भी लिया जाएगा और कार्रवाई भी होगी- दुष्यंत चौटाला

निषाद की मां बाप और भाई बहन उसकी इस उपलब्धि पर काफी खुश है. जी मीडिया की टीम ने निषाद (Nishad) के घर पहुंचकर ग्राउंड जीरो से परिवार से बात की. परिजनों की मानें तो उन्होंने काफी उम्मीदें थी कि निशाद पैरालंपिक (Paralympic) में कोई ना कोई मेडल लेकर जरूर आएगा. बेशक सिल्वर मेडल (Silver Medal) लेकर आया है लेकिन सिल्वर मेडल आने से देश का नाम उसने रोशन किया है.

इसी के साथ निशांद की मां ने बताया कि उन्हें अपने बेटे की उपलब्धि पर बहुत गर्व है और बेटे का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा. वहीं, निषाद (Nishad) की बहन ने बताया कि निषाद ने आज सिल्वर मेडल (Silver Medal) लेकर प्रदेश ही नहीं देश का नाम रोशन किया है. उसे अपने भाई पर बहुत गर्व है. गांव के लोगों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि गांव में प्रतिभा की कमी नहीं है और उन्हें निखारने के लिए गांवों में खेलों को और ज्यादा विकसित किया जाए और उन्हें मूलभूत ढांचा जो है वह उसको और सुधार किया जाए.

ये भी पढ़ेः अर्जुन अवार्डी रेसलिंग पहलवान DSP Geetika Jakhar पर लगा मारपीट का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने भी ट्वीट कर निषाद कुमार, कोच और परिवार को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि ‘उन्हें खुशी है कि हिमाचल के बेटे ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत का नाम रोशन किया है. उनकी उपलब्धि प्रदेश के सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है. इससे पहले निषाद को तैयारियों के लिए भी हिमाचल सरकार ने 5 लाख रुपये प्रदान किए थे.’

इतना ही नहीं देश के प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी निषाद को ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने लिखा कि ‘टोक्यो से एक और खुशी की खबर आई है. निषाद कुमार के पुरुषों की ऊंची कूद टी-47 में रजत पदक जीतने से बेहद खुश हूं. वह उत्कृष्ट कौशल और दृढ़ता के साथ एक उल्लेखनीय एथलीट हैं. उन्हें बधाइयां.’

WATCH LIVE TV

Trending news