इस सरकारी स्कूल की दीवारें सिखा रही बच्चों को ग्रामर, मिसाल बने विद्यालय में अब लगातार बढ़ रही छात्रों की संख्या
Advertisement

इस सरकारी स्कूल की दीवारें सिखा रही बच्चों को ग्रामर, मिसाल बने विद्यालय में अब लगातार बढ़ रही छात्रों की संख्या

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में 'सीनियर सैकेंडरी जौंडे अंब स्कूल' इन दिनों मिसाल पेश कर रहा है। स्कूल के अनोखे सौंदर्यीकरण के लिए स्कूल प्रबंधन समिति के साथ प्राध्यापक और अध्यापकों ने भी सहयोग दिया है.

हमीरपुर का ये स्कूल ब्यूटीफिकेशन के मामले में निजी स्कूलों को टक्कर दे रहा है

हमीरपुर/अरविंदर सिंह: अक्सर सरकारी स्कूलों की दीवारें बदरंग  होने के साथ खाली नजर आती हैं। लेकिन हमीरपुर के 'सीनियर सैकेंडरी जौंडे अंब स्कूल' ने दीवारों पर ग्रामर के ज्ञान के साथ मुश्किल शब्दों को भी अंकुरित किया है।  जिससे हर समय छात्रों को नजरों के सामने ज्ञान वधर्क जानकारियां मिलती रहती हैं। इस मुहिम को अंजाम देने के लिए 'जौंडे अंब' स्कूल के प्रिंसीपल, स्कूल प्रबंधन समिति के साथ अध्यापकों ने भी अपना सहयोग दिया है। आज हमीरपुर का ये स्कूल ब्यूटीफिकेशन के मामले में निजी स्कूलों को टक्कर दे रहा है.

स्कूल प्रबंधन, प्रध्यापक और अध्यापकों का मिला जुला प्रयास
जौंडे अंब स्कूल की सुंदरता को लेकर स्कूल प्रबंधन, प्रध्यापक और अध्यापकों के मिले जुले प्रयासों से ये संभव हो सका है। स्कूल में दीवारों को ऐसे सजाया गया है जिसमें छोटे बच्चों से लेकर जमा दो तक के छात्रों के लिए हर वक्त किताबी ज्ञान उपलब्ध है और छात्र भी इस तरह स्कूल में बढिया माहौल पाकर खुश हैं। जौंडे अंब स्कूल की सुंदरता का ये काम स्कूल प्रबंधन, प्रिंसीपल और अध्यापकों के मिले जुले प्रयासों से संभव हो सका है। अध्यापकों की ओर से अपनी स्वेच्छिक सहभागिता के साथ काम करने के चलते वर्तमान में स्कूल की ब्यूटीफिकेशन देखते ही बन रही है।स्कूल में पढने वाले छात्र भी बढिया वातावरण मिलने पर पढाई के लिए मन लगा पा रहे हैं। स्कूल प्रबंधन के इस कार्य से छात्र और अभिभावक काफी ज्यादा खुश हैं और जमकर सराहना कर रहे हैं

गौरतलब है कि विद्यार्थियों की संख्या भी हर साल जौंडे अंब स्कूल में बढती जा रही है। जहां 301 छात्र छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूल प्रबंधन के प्रयासों से स्कूल के प्रांगण से लेकर पूरे परिसर को इस तरह से सजाया गया है जिससे स्कूल में वातावरण बच्चों को बहुत ही पंसद आ रहा है तो हर कोई स्कूल को देखकर प्रशंसा करना नहीं भूल रहा।

WATCH LIVE TV 

Trending news