एक रुपये का नोट घर बैठे बना देगा करोड़पति, खबर पढ़े और जानिए कैसे
Advertisement

एक रुपये का नोट घर बैठे बना देगा करोड़पति, खबर पढ़े और जानिए कैसे

बस इस खास एक रुपये के नोट की मदद से  घर बैठे बने करोड़पति.

 

फोटो

चंडीगढ़- अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं, तो बस आपको सिर्फ एक रुपये का नोट चाहिए. यकिन नहीं होता न.लेकिन हम सच कह रहे हैं. सिर्फ एक रुपये का नोट आपको पलभर में ही करोड़पति बना देगा.  

अक्सर हमें पुराने सिक्के या नोट इकट्ठे करने का शौक होता है. अगर आपको भी ये शौक हैं तो आपकी Lottery खुलने वाली हैं.  अगर आपके पास भी एक रुपये का ये नोट हैं तो अब आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

इस एक रुपये के नोट के कारण आपको आसानी से घर बैठे एक लाख रुपये मिल जाएंगे. फोटो में आप देख सकते हैं इस खास एक रुपये के नोट को. अगर आपके पास ऐसा नोट हैं तो आप पलभर में ही आप करोड़पति बन जाएंगे. 

fallback

आपको बता दें कि एक रुपये का पहला नोट 30 नवंबर 1917 को छपा था. उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर थी. भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 1926 में पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई बंद की गई थी. इसे 1940 में फिर से शुरू किया गया था. इसके बाद, 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई फिर से बंद कर दी गई. यह 2015 में फिर से शुरू हुआ.

आपको इस खास नोट की फोटो वेबसाइट पर डालनी होगी, जिसके बाद लोग आपके नोट के लिए पैसे की बोली लगाएंगे और आप इन नोटों को जिसे चाहें बेचकर लाखों कमा सकते हैं.

आप इन नोटों को नीलामी में बेचकर 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. बता दें कि IndiaMart में इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है. इन प्लेटफॉर्म्स पर भी आपको इस नोट की अच्छी कीमत मिल जाएगी. आप इन नोटों को कंपनी की साइट पर जाकर बेच सकते हैं.

अगर आपके पास माता वैष्णो देवी के 5 और 10 सिक्के हैं तो आप उन्हें बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं. बता दें कि ये सिक्के साल 2002 में जारी किए गए थे। मां रानी की तस्वीर के कारण लोग इन सिक्कों को बहुत भाग्यशाली मान रहे थे. हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है. इसलिए लोग ऐसे सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं.

ऐसे करें नीलामी
पुराने सिक्कों को नीलामी के लिए आप OLX पर विजिट करें
लॉग इन आईडी बनाएंगे तभी कर पाएंगे नीलामी
indiamart.com पर भी आप अपनी आईडी बना कर सिक्के की नीलामी संभव.
पहले खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें
वेबसाइट पर अपने एंटिक सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी
एंटीक सामान खरीदने वाले लोग इस सिक्के के लिए आपके संपर्क करेंगे
यहां ग्राहकों से मोल-तोल करे अपने सिक्के को बेचकर बंपर कमाई कर पाएंगे

Trending news